Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: तारकिशोर प्रसाद बोले- भाजपा जाति आधारित गणना की शुरूआत से ही समर्थक, सरकार पारदर्शिता से करे काम

Bihar News पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने रविवार को प्रकाशित समाचार के कुछ अंशों पर असहमति जताते हुए स्पष्ट तौर पर कहा है कि भाजपा ने तो जातीय गणना के प्रस्ताव का विधानमंडल के दोनों सदनों में समर्थन किया था।

By Raman ShuklaEdited By: Prateek JainUpdated: Sun, 08 Jan 2023 09:02 PM (IST)
Hero Image
पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा भाजपा ने जातीय गणना के प्रस्ताव का विधानमंडल के दोनों सदनों में समर्थन किया।

पटना, राज्य ब्यूरोपूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने रविवार को प्रकाशित समाचार के कुछ अंशों पर असहमति जताते हुए स्पष्ट तौर पर कहा है कि भाजपा ने तो जातीय गणना के प्रस्ताव का विधानमंडल के दोनों सदनों में समर्थन किया था। वहीं, केंद्र सरकार से इस मुद्दे पर मिलने गए सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल में भी शामिल हो कर प्रमुखता से अपनी बात रखी थी।

एनडीए सरकार ने जातिगत गणना का फैसला लिया था। उसमें भाजपा भी शामिल और प्रमुख भूमिका में थी। कुछ माह पहले सरकार में शामिल हुई पार्टियां भाजपा के बारे में भ्रम फैला कर राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश न करें।

करोड़ों बिहारी प्रदेश से रहते हैं बाहर

प्रसाद ने कहा कि भाजपा चाहती है कि गणना के हर चरण में सरकार पारदर्शिता बरते और सर्वदलीय बैठक बुलाकर प्रदेश के बाहर रह रहे बिहारियों की गणना भी सुनिश्चित करे। यह हकीकत है कि रोजी-रोजगार के लिए बिहार के करोड़ों लोग प्रदेश से बाहर रहते हैं। ऐसे लोगों की गणना के बिना सही तस्वीर उभर कर सामने नहीं आएगी।

उन्होंने कहा कि गणना की प्रविधि और आम लोगों से जुटाई जाने वाली जानकारियों पर भी सर्वदलीय बैठक में चर्चा हो। सरकार दोनों चरण की गणना के बाद समय-सीमा तय कर गणना की रिपोर्ट का प्रकाशन और उसका क्रियान्वयन सुनिश्चित करे।

यह भी पढ़ें- 'बड़े लोग हैं..' : राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर बोले पीके, कहा- सच्चा भक्त कोई समझौता नहीं करता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें