Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Teacher Exam: पटना जंक्शन पर दिखा परीक्षार्थियों का रेला, खिड़की से ट्रेनों में घुसते नजर आए लोग, Photos

बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा 24 अगस्त से शुरु हुई। यह आज यानी कि 26 अगस्त को समाप्त हो जाएगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जा रही है। सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 330 बजे से शाम 530 बजे तक। इसी बीच पटना जंक्शन का नजारा देखने योग्य रहा। स्टेशन और ट्रेनों में परीक्षार्थियों की भारी भीड़ देखने को मिली।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sat, 26 Aug 2023 01:13 PM (IST)
Hero Image
पटना स्टेशन पर ट्रेन में सवार होने के लिए जद्दोजहद करते दिखे परीक्षार्थी। फोटो- जागरण

पटना, जागरण डिजिटल डेस्क। बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा का आज आखिरी दिन है। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जा रही है। सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक।

इस पद पर बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से एक लाख 70 हजार 461 पदों पर भर्ती निकाली गई है। लगभग आठ लाख परीक्षार्थियों ने शिक्षक नियुक्ति की परीक्षा में हिस्सा लिया है। इसके लिए राज्य भर में 876 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

इस बीच, पटना जंक्शन का नजारा देखने योग्य रहा। स्टेशन और ट्रेन भीड़ से खचाखच भरी नजर आई। बीपीएससी की ओर से आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल परीक्षार्थी पटना स्टेशन पर ट्रेन में सवार होने के लिए जद्दोजहद करते दिखे।

पटना जंक्शन पर लोग ट्रेन पकड़ने के लिए एक दूसरे के धक्का मुकी करते हुए भी नजर आए। बता दें कि शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के दूसरे दिन शुक्रवार को परीक्षा के दौरान 11 फर्जी अभ्यर्थी पकड़े गए थे। इससे परीक्षार्थियों के बीच हड़कंप मच गया था।

इस दौरान पटना स्टेशन पर ट्रेनों में सीट लूटने की भी होड़ मची रही। खिड़की के सहारे भी परीक्षार्थी ट्रेनों में घुसते नजर आए। बता दें कि अभ्यर्थियों की वापसी के लिए रेलवे ने शनिवार तक प्रतिदिन 28 स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है। फिर इस हिसाब से भीड़ नजर आ रही है।

परीक्षा के दौरान पटना के बीएन कालेजियट स्कूल केंद्र पर शिक्षक बहाली की परिक्षा देने सहारा लेकर पहुंचा दिव्यांग अभ्यर्थी। बता दें कि शनिवार को परीक्षा के अंतिम दिन माध्यमिक के लिए 63 हजार व उच्च माध्यमिक श्रेणी के पदों के लिए करीब 39 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए हैं।

पटना में अरविन्द महिला कॉलेज से बीपीएससी शिक्षक भर्ती परिक्षा देकर बाहर निकलतीं महिला अभ्यर्थी। बता दें कि अंतिम दिन की परीक्षा चार प्रमंडलों पटना, भागलपुर, पूर्णिया व मुजफ्फरपुर में आयोजित हो रही है।