Move to Jagran APP

Bihar Teacher News: बिहार के BPSC शिक्षक हो जाएं सावधान, शिक्षा मंत्री लेने जा रहे बड़ा एक्शन; बढ़ेंगी मुश्किलें

बिहार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने कहा है कि राज्य में फर्जी प्रमाण पत्रों पर नियुक्त शिक्षकों पर जल्द कार्रवाई होगी। दशहरा के बाद जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अनुकंपा पर नियुक्ति के लिए 6421 पदों पर मंत्रिमंडल से स्वीकृति मिल चुकी है और नियुक्ति प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। फर्जी पाए जाने के बाद शिक्षा विभाग एक्शन लेगा।

By Dina Nath Sahani Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 08 Oct 2024 12:16 PM (IST)
Hero Image
बिहार के बीपीएससी शिक्षक के प्रमाण पत्र की होगी जांच (जागरण)

राज्य ब्यूरो,पटना। Bihar Teacher News: बिहार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि राज्य में जिन शिक्षकों ने गलत तरीके से और फर्जी प्रमाण पत्रों पर नियुक्ति पायी है। ऐसे शिक्षकों पर कार्रवाई जल्द होगी। दशहरा के बाद संबंधित शिक्षकों पर कार्रवाई जांच रिपोर्ट के आधार होगी। इस मामले में निगरानी विभाग के स्तर से भी जांच जारी है और कार्रवाई भी हुई है।

उन्होंने यह भी कहा कि काउंसलिंग के बाद शिक्षकों के प्रमाण पत्रों की गहराई से जांच करायी जाएगी। यदि जांच में कोई गड़बड़ी पायी गयी तो संबंधित शिक्षकों पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

अनुकंपा नियुक्ति पर भी आया जवाब

अनुकंपा पर नियुक्ति संबंधी प्रश्न पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि अनुकंपा के मामले में 6421 पदों पर नियुक्ति हेतु मंत्रिमंडल से स्वीकृति ली जा चुकी है और नियुक्ति प्रक्रिया जल्द शुरू करायी जाएगी।

Bihar Teacher News: दूसरे राज्य के BPSC शिक्षकों की नौकरी पर खतरा, इस शर्त को पूरा नहीं किया तो सेवा होगी समाप्त

Bihar Teacher News: बिहार में शिक्षकों की सैलरी को लेकर खुशखबरी, शिक्षा विभाग ने ले लिया बहुत बड़ा फैसला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें