Move to Jagran APP

Bihar Teacher Recruitment: एसटीईटी सर्टिफिकेट नहीं होने पर फिर अटके अभ्यर्थी, रिजल्ट लिंक एक्टिव करने का किया अनुरोध

STET certificate शिक्षक अभ्यर्थी एक बार फिर से परेशान नजर आ रहे हैं। दरअसल बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने तीन अक्टूबर को एसटीईटी का रिजल्ट जारी किया लेकिन काफी जल्दी लिंक को वेबसाइट से हटा दिया। इससे कई अभ्यर्थी सर्टिफिकेट डाउनलोड नहीं कर सके। अब ऐसे अभ्यर्थियों को शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं।

By Ravi Kumar(Patna)Edited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 06 Nov 2023 03:50 PM (IST)
Hero Image
Bihar Teacher Recruitment: एसटीईटी सर्टिफिकेट नहीं होने पर फिर अटके अभ्यर्थी, रिजल्ट का लिंक एक्टिव करने का किया अनुरोध

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार लोक सेवा आयोग ने शनिवार को शिक्षक बहाली के दूसरे चरण के तहत मध्य विद्यालय से लेकर प्लस टू तक के विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किया है।

इसका फॉर्म 10 नवंबर से भरा जाएगा। पंजीयन का लिंक रविवार को खुल तो गया, लेकिन एसटीईटी का सर्टिफिकेट नहीं रहने के कारण उच्च तथा उच्चतर माध्यमिक श्रेणी के अभ्यर्थी पंजीयन नहीं कर सके।

तीन अक्टूबर को जारी हुआ था एसटीईटी का रिजल्ट

बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष दीपांकर गौरव ने बताया कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने तीन अक्टूबर को एसटीईटी का रिजल्ट जारी किया था, लेकिन जल्द ही रिजल्ट का लिंक वेबसाइट से हटा देने के कारण लाखों अभ्यर्थी अपना अंक पत्र डाउनलोड नहीं कर सके।

अब बीपीएससी का शिक्षक बहाली का विज्ञापन जारी होने पर एसटीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी सर्टिफिकेट नहीं होने के कारण फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। दीपांकर गौरव ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से रिजल्ट का लिंक एक्टिव करने का अनुरोध किया है, ताकि शिक्षक अभ्यर्थी फॉर्म भर सकें।

ये भी पढे़ं -

दिवाली पर दीयों की पुकार: कुम्हार के पसीने ले रहे आकार, आपके घर में रोशनी बिखेरने को बेताब; बस चाहिए आपका साथ

'संविधान से हो रही छेड़छाड़', कुशवाहा का बड़ा बयान; अशोक बोले- नीतीश ने निचले तबके के लोगों को दिया समानता का अधिकार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।