Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Teacher Recruitment: बिहार में 1 लाख 18 हजार शिक्षकों की फिर होगी बहाली, नवंबर से पहले जारी होगा विज्ञापन

Bihar Teacher Recruitment Second Phase बिहार में शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे लाखों छात्रों के लिए फिर से खुशखबरी है। दरअसल नवंबर में फिर से 1 लाख 18 हजार सीटों पर शिक्षकों की बंपर बहाली होने जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Fri, 20 Oct 2023 04:29 PM (IST)
Hero Image
बिहार में नवंबर में फिर से शिक्षकों की बंपर बहाली (जागरण फाइल)

डिजिटल डेस्क, पटना। BPSC Teacher Recruitment: बिहार सरकार ने शिक्षक बहाली के दूसरे चरण की तैयारी तेज कर दी है। नवंबर से पहले इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। इस बार 1 लाख 18 हजार शिक्षकों की बहाली होगी। इस खबर के बाद शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे लाखों छात्रों में फिर से खुशी की लहर दौड़ गई।

पहले चरण में बची सीटों पर भी होगी परीक्षा

बता दें कि बिहार सरकार ने दूसरे चरण के लिए पहले ही 70 हजार सीटों की घोषणा कर दी थी लेकिन इस बार पहले चरण में बची हुई 48 हजार वैकेंसी के लिए भी परीक्षा होगी। तो इस प्रकार से 1 लाख 18 हजार वैकेंसी है इस बार। नवंबर से पहले विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा।

नवंबर में पहले चरण के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे

आगामी 02 नवंबर, 2023 को प्राइमरी, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक कक्षाओं में शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा में चयन होने वाले कैंडिडेट्स को नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे।

इसके लिए पटना के गांधी मैदान में एक समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमे सीएम नीतीश कुमार अभ्यर्थियों को लेटर बांटेंगे।अब ऐसे में इन, उम्मीदवारों के लिए दीवाली से पहले ही त्योहार का तोहफा मिल गया है।

यहां आसानी से चक करें अपनी काउंसिलिंग की तिथि

शिक्षा विभाग की विज्ञप्ति के मुताबिक सफल अभ्यर्थी शिक्षा विभाग की विभागीय वेबसाइट https://state.bihar.gov.in/educationbihar पर अपना क्रमांक (रॉल नंबर) देख लें कि उनकी काउंसिलिंग किस चरण में है और तय तिथि को ही काउंसिलिंग के लिए उपस्थित हों। ताकि काउंसिलिंग केन्द्रों पर अनावश्यक भीड़ न हो।

यह भी पढ़ें: Draupadi Murmu: गया में छात्रों को कई अहम सीख दे गईं राष्ट्रपति मुर्मू, आप भी पढ़ें संबोधन की बड़ी बातें

यह भी पढ़ें: Droupadi Murmu In Gaya : गया के महाबोधि मंदिर आने वाली तीसरी राष्ट्रपति हैं द्रौपदी मुर्मू, पहले का ISRO से रहा है गहरा नाता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर