Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Fake Teacher: तीन फर्जी शिक्षक अभ्यर्थियों का भंडाफोड़, शिक्षा विभाग ने दिए FIR दर्ज करने के आदेश

माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया श्रीवास्तव के आदेश के मुताबिक सहरसा जिले में माध्यमिक विद्यालय में अभ्यर्थी श्रवण कुमार पिता चन्देश्वरी यादव और अजीत कुमार पिता हरिदेव यादव को अन्य अभ्यर्थी के प्रमाण पत्र पर योगदान करने के प्रयास में पकड़ा गया है। दोनों सामाजिक विज्ञान के शिक्षक पद पर योगदान हेतु प्रयास कर रहे थे। अब इनके खिलाफ केस दर्ज होगा।

By Dina Nath Sahani Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 26 Dec 2023 05:46 PM (IST)
Hero Image
तीन फर्जी शिक्षक अभ्यर्थियों का भंडाफोड़, शिक्षा विभाग ने दिए FIR दर्ज करने के आदेश

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Teacher News शिक्षा विभाग ने तीन फर्जी शिक्षक अभ्यर्थियों को पकड़ा है, जिन्होंने अन्य अभ्यर्थी के प्रमाण पत्र और आवेदन पत्र के आधार पर सहरसा और वैशाली जिले के विद्यालयों में योगदान दिया था, लेकिन नियुक्ति कंफर्म होने से पहले कंप्यूटर के सॉफ्टवेयर ने फर्जीवाड़े को पकड़ लिया और योगदान संबंधी आवेदन पत्र को स्वीकृत नहीं किया।

इतना ही नहीं, संबंधित अभ्यर्थी का फोटो आवेदन में संलग्न फोटो से भी मैच नहीं किया। इसे गंभीरता से लेते हुए शिक्षा विभाग ने संबंधित तीनों अभ्यर्थियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारियों को दिया है।

कन्हैया श्रीवास्तव ने दिया आदेश

माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया श्रीवास्तव के आदेश के मुताबिक, सहरसा जिले में माध्यमिक विद्यालय में अभ्यर्थी श्रवण कुमार, पिता चन्देश्वरी यादव और अजीत कुमार, पिता हरिदेव यादव को अन्य अभ्यर्थी के प्रमाण पत्र पर योगदान करने के प्रयास में पकड़ा गया है। दोनों सामाजिक विज्ञान के शिक्षक पद पर योगदान हेतु प्रयास कर रहे थे।

इसी तरह के मामले वैशाली जिले के अभ्यर्थी मुन्ना पासवान, पिता राजनंदन पासवान को भी पकड़ा गया है। ये अभ्यर्थी कक्षा एक से पांच के शिक्षक पद पर योगदान में फर्जीवाड़ा करते पकड़ा गया है।

ये भी पढ़ें- 'नीतीश कुमार क्रेडिटखोर', किस बात पर तिलमिला उठे CM साहब के पुराने दोस्त, गुस्से में कह डाली ये बातें

ये भी पढ़ें- राजद-जदयू गठबंधन में सब ठीक? Lalan Singh के इस्तीफे की खबरों के बीच RJD के पूर्व सांसद ने कर दिया बड़ा दावा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर