Move to Jagran APP

Chhath Special Train: दानापुर और मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए चलेगी छठ पूजा स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट और शेड्यूल

Bihar Chhath Special Train छठ पर्व को लेकर दानापुर और मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। ट्रेन हर रविवार को दानापुर से 7.30 बजे चलेगी जो आरा बक्सर रुकते हुए आनंद विहार जाएगी। वहीं मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए भी एसी स्पेशल एक्सप्रेस चलाई जाएगी। एसी स्पेशल ट्रेन 11 नवंबर से 18 नवंबर तक चलाई जाएगी।

By Niraj KumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 20 Oct 2023 08:25 PM (IST)
Hero Image
दानापुर और मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए चलेगी छठ पूजा स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट और शेड्यूल (प्रतीकात्मक तस्वीर)
जागरण संवाददाता, पटना। Bihar To Anand Vihar Special Train दानापुर से आनंद विहार के लिए छठ पूजा स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। गाड़ी संख्या 03257 और 03258 दानापुर एवं आनंद विहार के लिए चलाई जाएगी। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यह ट्रेन छठ के अवसर पर 26 नवंबर से 10 दिसंबर तक चलाने का निर्णय लिया गया है।

ट्रेन हर रविवार को दानापुर से 7.30 बजे चलेगी, जो आरा, बक्सर रुकते हुए आनंद विहार जाएगी। वहीं, वापसी में गाड़ी 27 नवंबर से 11 दिसंबर तक चलाई जाएगी। ट्रेन हर सोमवार को सुबह पांच बजे आनंद विहार से खुलकर उसी दिन 20.45 तक दानापुर पहुंचेगी। इस स्पेशल गाड़ी में 20 कोच होंगे। यह गाड़ी सुपरफास्ट स्पेशल होगी।

मुजफ्फपुर से आनंद विहार के लिए चलेगी स्पेशल एसी ट्रेन

वहीं, मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए भी एसी स्पेशल एक्सप्रेस चलाई जाएगी। एसी स्पेशल ट्रेन 11 नवंबर से 18 नवंबर तक चलाई जाएगी। यह ट्रेन प्रति बुधवार एवं शनिवार को मुजफ्फरपुर से 18 बजे खुलेगी, जो हाजीपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर व आरा होते हुए आनंद विहार जाएगी। वापसी में यह गाड़ी 12 नवंबर से 19 तक चलाई जाएगी।

ये रहेगा रूट और शेड्यूल

ट्रेन प्रत्येक गुरुवार व रविवार को 13.25 बजे आनंद विहार से खुलेगी, जो अगले दिन सुबह सात बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी। वहीं, गाड़ी संख्या 05273 भी मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जाएगी। यह ट्रेन 22 नवंबर से नौ दिसंबर तक प्रत्येक बुधवार एवं शनिवार को मुजफ्फरपुर से 18 बजे खुलेगी, जो हाजीपुर, सोनपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर होते हुए आनंद विहार जाएगी।

वहीं, वापसी में यह ट्रेन आनंद विहार से 23 नवंबर से 10 दिसंबर तक चलेगी। ट्रेन प्रत्येक गुरुवार एवं रविवार को 13.25 बजे खुलेगी।

ये भी पढ़ें- Bihar News: दिव्यांग बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षकों किया जाएगा प्रशिक्षित, CBSE ने लिया फैसला

ये भी पढ़ें- ट्रेन के स्लीपर कोच से 319 कछुओं की खाल बरामद, उत्तर प्रदेश के दो तस्कर गिरफ्तार; RPF और वन विभाग ने की कार्रवाई

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।