Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'विकास करने में बिहार आगे... देश बांग्‍लादेश से भी पीछे', तेजस्‍वी यादव का हमला, यही हाल रहा तो...

बिहार के डिप्‍टी सीएम ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि बिहार विकास के मामले में नंबर-1 पर है जबकि देश बांग्‍लादेश से भी पीछे है। हाल ही में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व सांसद संजय जायसवाल ने यह कहा था कि बिहार की स्थिति पाकिस्तान से भी खराब हो गई है। इस पलटवार करते हुए तेजस्वी ने यह टिप्पणी की है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Deepti MishraUpdated: Sat, 26 Aug 2023 08:19 PM (IST)
Hero Image
तेजस्‍वी का भाजपा पर हमला- अभी तो बांग्लादेश से पीछे हुए हैं। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना : बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि अभी हमारा देश विकास के मामले में बांग्लादेश से भी पीछे हो गया है। इसलिए भाजपा के लोग विकास के मामले न ही बोलें तो अच्छा है।

राजद प्रदेश कार्यालय के विस्तार को ले मिली जमीन की साफ-सफाई के निरीक्षण के क्रम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह बात कही। हाल ही में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व सांसद संजय जायसवाल ने यह कहा था कि बिहार की स्थिति पाकिस्तान से भी खराब हो गई है। इस पलटवार करते हुए तेजस्वी ने यह टिप्पणी की है।

क्‍या हुआ नौकरी के वादे का?

तेजस्वी यादव ने कहा कि आधारभूत संरचना के विकास व रोजगार के मामले में बिहार अग्रणी है। हम लोग एक नंबर पर हैं। अभी हमारा देश विकास के मामले में बांग्लादेश से भी पीछे हो गया है। अगर यही हालात रहे तो कुछ दिन बाद हम नेपाल से भी पीछे हो जाएंगे।

तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र की सरकार ने प्रति वर्ष दो करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन उसका हुआ क्या? बिहार के युवाओं को दस लाख नौकरी देने को हम लोग प्रतिबद्ध हैं।

तेजस्वी ने कहा कि बिहार की विकास दर दोहरे अंक में कायम है। यह हम लोग नहीं कह रहे, बल्कि केंद्र सरकार का ही यह आंकड़ा है।

कार्यालय की जमीन पर कही ये बात

राजद कार्यालय के विस्तार को मिली जमीन के संबंध में तेजस्वी ने कहा कि कार्यालय के लिए काफी पहले जमीन की मांग की गई थी। प्रदेश कार्यालय के लिए सबसे कम जमीन राजद के पास ही है। नियमों के हिसाब से ही राजद को जमीन मिली है।

 बता दें कि कुछ दिन पहले ही बिहार भाजपा के पूर्व और लोकसभा सांसद संजय जायसवाल ने बिहार की तुलना पाकिस्तान से करते हुए नीतीश-तेजस्‍वी सरकार को घेरा था।

संजय जायसवाल ने कहा था कि बिहार की स्थिति पाकिस्तान से भी बदतर हो चुकी है। भाजपा सांसद पर पलटवार करते हुए जदयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा था कि भारत की स्थिति तो पाकिस्तान से बदतर है।