Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar train accident: 'पीएम सिर्फ वंदे भारत को झंडी में दिखाने में व्‍यस्‍त... बराबर हो रहे हादसे', रेलवे में निजीकरण पर ललन सिंह ने कही ये बात

Bihar train accident बिहार के बक्‍सर-आरा के बीच रघुनाथपुर रेलवे स्‍टेशन के पास हुए ट्रेन हादसे पर बिहार में सियासत गरमा गई है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुंगेर लोकसभा सीट से सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने बक्‍सर रेल हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ वंद भारत एक्‍सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने में व्‍यस्‍त हैं।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraUpdated: Thu, 12 Oct 2023 04:26 PM (IST)
Hero Image
ललन सिंह का तंज - वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने में व्यस्त हैं प्रधानमंत्री।

 जागरण संवाददाता, मुंगेर। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुंगेर लोकसभा सीट से सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने बक्‍सर रेल हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा। ललन सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने में व्‍यस्‍त हैं। बाकी किसी पर उनका ध्यान नहीं जाता।

जब पत्रकारों ने ललन सिंह (Lalan Singh) से नॉर्थ ईस्‍ट एक्‍सप्रेस हादसे (North east express accident) के बारे में पूछा तो उन्होंने जवाब दिया कि पीएम मोदी सिर्फ सिर्फ वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को हरी झंडी दिखाने में व्यस्त हैं, जबकि देश में लगातार रेल हादसे हो रहे हैं।

ललन सिंह ने कहा कि रेल पटरियों और परिचालन से जुड़ी संसाधनों पर ध्यान नहीं है। केंद्र सरकार (Central government) का पूरा ध्यान रेलवे को निजीकरण पर है। नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस कर दुर्घटना काफी दुखदाई है।

'पीड़ित से है सहानुभूति'

बिहार रेल हादसे को लेकर जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि पीड़ितों और घायलों के साथ पूरी सहानुभूति है। दुर्घटना की सूचना मिलते ही राज्य सरकार ने तुरंत मेडिकल टीम और बक्सर-आरा-पटना के जिलाधिकारी को अलर्ट किया। सरकार की ओर से राहत बचाव शुरू किया गया।

बता दें कि सांसद गुरुवार को 245 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने मुंगेर पहुंचे थे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कुछ महीने पहले ओडिशा में भीषण रेल दुर्घटना हुई, उसमें कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्रधानमंत्री को नॉर्थ ईस्ट हादसे पर बोलने की जरूरत है। वह खुद अपनी प्रशंसा में लगे हुए हैं।

उन्‍होंने कहा कि रेलवे को धीरे-धीरे निजीकरण की तरफ धकेला जा रहा है। ऐसा करके केंद्र की सरकार अपनी वाहवाही खुद लूट रही है और जनता मर रही है।  

यह भी पढ़ें - Bihar train accident: देश ही नहीं दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ट्रेन हादसा बिहार में हुआ, पढ़िए पहले कब-कब हुईं ट्रेन दुर्घटनाएं

यह भी पढ़ें - Bihar Train Accident: बिहार ट्रेन हादसे पर भी गरमाई सियासत, सम्राट बोले- दुर्घटना पर भी नीतीश को सूझ रही राजनीति

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें