Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar ANM Nurse Transfer: बिहार में नर्सों का थोकबंद तबादला, 971 ANM को मिला मनचाहा ट्रांसफर; वाणिज्य विभाग के 78 अफसरों की भी हुई बदली

Bihar ANM Nurse Transfer वाणिज्य कर विभाग में 78 अधिकारियों का स्थानांतरण हुआ है। इसके अलावा अपर आयुक्त को विशेष आयुक्त में प्रोन्नति दी गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने बड़े पैमाने पर एएनएम का मनचाहा तबादला और पदस्थापन किया है। विभाग ने शुक्रवार को 971 एएनएम के पदस्थापन की अधिसूचना जारी कर दी। इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 30 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
65 उपायुक्त और 13 सहायक आयुक्त का स्थानांतरण भी कर दिया गया है।

राज्य ब्यूरो, पटना। वाणिज्य कर विभाग में 78 अधिकारियों का स्थानांतरण हुआ है। इसके अलावा अपर आयुक्त को विशेष आयुक्त में प्रोन्नति दी गई है। सुबोध राम, प्रणव बोध रूंगटा, शारदा नंद झा, विमला कुमारी, सुनीता कुमारी, नवीन कुमार, विपिन कुमार झा और शशि शेखर सिंह को विशेष आयुक्त बनाया गया है। अपर आयुक्त संजय कुमार वाणिज्य कर न्यायाधिकरण में सदस्य (विभागीय) बनाए गए हैं। इसके साथ ही 65 उपायुक्त और 13 सहायक आयुक्त का स्थानांतरण भी कर दिया गया है।

971 एएनएम के पदस्थापन की अधिसूचना जारी

स्वास्थ्य विभाग ने बड़े पैमाने पर एएनएम का मनचाहा तबादला और पदस्थापन किया है। विभाग ने शुक्रवार को 971 एएनएम के पदस्थापन की अधिसूचना जारी कर दी। इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख डा सुनील कुमार झा द्वारा जारी आदेश के अनुसार स्थानांतरण आनलाइन पोर्टल पर अपलोड एवं संगत साक्ष्यों को सही मानते हुए किया गया है।

जिले में एएनएम का संस्थावार पदस्थापन सुनिश्चित करें

आवेदकों द्वारा अपलोड साक्ष्य किसी भी स्तर पर गलत या त्रुटिपूर्ण पाये जाने पर संबंधित कर्मी का स्थानांतरण रद्द करते हुए दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। सभी सिविल सर्जनों को निदेश दिए गए हैं कि 72 घंटों के अंदर उनके जिले में नव पदस्थापित एएनएम का संस्थावार पदस्थापन सुनिश्चित करें। इसकी सूचना इमेल के माध्यम से मुख्यालय को दी भी दें। एएनएम का पदस्थापन इस प्रकार से हो कि सभी संस्थानों में सृजित पदों पर कम से कम एक एएनएम तैनात रहे।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024 में किन सीटों से ताल ठोंकती नजर आएगी कांग्रेस? पार्टी आलाकमान ने बिहार के नेताओं दिया खास निर्देश

यह भी पढ़ें- 'ललन सिंह जरूर कुछ गुल खिलाएंगे', Sushil Modi की ये भविष्यवाणी भी होगी सच? अलर्ट रहें नीतीश बाबू

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर