Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Weather: पटना समेत कई जिलों में भी छायी रहेगी धुंध, सुबह और शाम बढ़ेगी ठिठुरन

बिहार की राजधानी पटना समेत प्रदेश के अधिसंख्य हिस्सों में सुबह कोहरा छाया रहेगा। बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बने होने के कारण पछुआ का प्रभाव मजबूत होने से सुबह-शाम ठंड में थोड़ी वृद्धि के आसार हैं। बीते 24 घंटों के दौरान पूर्णिया में घना कोहरा जबकि पटना गया भागलपुर वाल्मीकि नगर में धुंध का प्रभाव रहा।

By Akshay PandeyEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 16 Nov 2023 07:37 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। राजधानी समेत प्रदेश के अधिसंख्य हिस्सों में तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है। पछुआ के कारण सुबह-शाम ठंड का प्रभाव बना हुआ है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बने होने के कारण ठंड में वृद्धि होने के साथ अधिसंख्य भागों में धुंध व कोहरे का प्रभाव बना रहेगा। बीते 24 घंटों के दौरान पटना सहित 24 शहरों के न्यूनतम तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गई।

धूप निकलने के बाद मौसम शुष्क बना रहेगा

वहीं, पटना सहित 14 शहरों के अधिकतम तापमान में आंशिक कमी दर्ज की गई। 14.2 डिग्री सेल्सियस के साथ गया व बांका में प्रदेश का न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। जबकि, राजधानी का न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि के साथ 16.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बुधवार को पटना सहित गया, भागलपुर, वाल्मीकि नगर में सुबह के समय धुंध छाए रहा वहीं, पूर्णिया में घने कोहरा का प्रभाव रहा। गुरुवार को पटना सहित आसपास इलाकों में सुबह के समय धुंध की स्थिति बनी रहेगी, हालांकि धूप निकलने के बाद मौसम शुष्क बना रहेगा।

प्रमुख शहरों का तापमान

शहर अधिकतम न्यूनतम

पटना 30.0 16.8

गया 30.3 14.2

भागलपुर 28.9 15.4

मुजफ्फरपुर 28.0 18.6

(तापमान डिग्री सेल्सियस में)

यह भी पढ़ें- नौकरी दिलाने के नाम पर नेपाली महिला से 70 लाख की ठगी, आरोपित ने जान से मारने की धमकी भी दी

यह भी पढ़ें- आर्केस्ट्रा में लड़कियों को बंधक बना कराया अश्लील डांस, मारपीट भी की; पुलिस की गिरफ्त में 4 आरोपी