Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Weather: मिचौंग ने बादलों को गरजाया, लुढ़का पटना सहित 25 जिलों का तापमान; आज ऐसा रहेगा बिहार का मौसम

Bihar Weather Update बिहार में मिचौंग तूफान का प्रभाव देखने को मिल रहा है। पटना सहित राज्य के 25 शहरों के अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई है। मौसम में हुए बदलाव के कारण पटना सहित गया समस्तीपुर औरंगाबाद बिहारशरीफ भागलपुर की हवा शुद्ध रही। इन जगहों पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआइ) सौ से कम दर्ज किया गया।

By prabhat ranjanEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 08 Dec 2023 07:44 AM (IST)
Hero Image
Bihar Weather: मिचौंग ने बादलों को गरजाया, लुढ़का पटना सहित 25 जिलों का तापमान; आज ऐसा रहेगा बिहार का मौसम

जागरण संवाददाता, पटना। मिचौंग तूफान के प्रभाव से पटना सहित प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में गुरुवार को वर्षा हुई। पटना सहित राज्य के 25 शहरों के अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई। नमी युक्त पुरवा हवा के प्रवाह और धूप नहीं निकलने से हल्की ठंड का अनुभव  हुआ।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, तूफान कमजोर होने के कारण शुक्रवार से प्रदेश का मौसम सामान्य हो जाएगा। सुबह धुंध और कोहरे का प्रभाव रहेगा। अगले तीन दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक कमी आने की संभावना है। वर्षा से खेतों में लगे धान को नुकसान, लेकिन गेहूं, आलू और अन्य सब्जियों की फसल को लाभ पहुंचेगा।

दर्ज की गई बारिश

गत 24 घंटों के दौरान राजधानी में 3.8 मिमी वर्षा दर्ज की गई। नवादा में सबसे अधिक 22.5 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई। पटना के अधिकतम तापमान में सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 19.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

पटना सहित 10 शहरों में रहा तूफान का प्रभाव

मौसम विभाग के अनुसार, तूफान का प्रभाव विशेष रूप से पटना सहित 10 शहरों में रहा। इन जगहों पर अच्छी वर्षा हुई। वहीं, मौसम में हुए बदलाव के कारण पटना सहित गया, समस्तीपुर औरंगाबाद, बिहारशरीफ, भागलपुर की हवा शुद्ध रही। इन जगहों पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआइ) सौ से कम दर्ज किया गया। राजधानी का एक्यूआइ 75 दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें -

वॉट्सऐप पर आया विदेशी लड़की का मैसेज, दिल दे बैठा बिहार का युवक; एंगेजमेंट रिंग के नामपर लगा दी बड़ी चपत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर