Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Weather: कमजोर हुआ मानसून, फिर भी पटना में बूंदाबांदी के आसार; अररिया समेत इन जिलों में होगी भारी बारिश

Bihar Weather Update बिहार में बीते दो दिनों से मानसून सक्रिय था लेकिन आज से सक्रियता में थोड़ी कमी आएगी। मानसून कमजार पड़ने से बारिश में भी कमी आएगी। आज पटना में हल्की बारिश होगी जबकि पूर्णिया किशनगंज सुपौल और अररिया में भारी वर्षा के आसार हैं। बीते 24 घंटों के दौरान सुपौल के बसुआ में 292 मिमी वर्षा दर्ज की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 25 Sep 2023 07:35 AM (IST)
Hero Image
Bihar Weather: पटना में बूंदाबांदी के आसार; अररिया समेत इन जिलों में होगी भारी बारिश

जागरण संवाददाता, पटना : राजधानी समेत प्रदेश में बीते दो दिनों से जारी मानसून की सक्रियता सोमवार से थोड़ी कम हो जाएगी। इसके प्रभाव से प्रदेश में झमाझम वर्षा में कमी आएगी।

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को पूर्णिया, किशनगंज, सुपौल और अररिया में भारी वर्षा की चेतावनी है, जबकि पटना सहित अन्य जिलों में हल्की वर्षा के आसार हैं।

रविवार को कैसा रहा मौसम?

इस दौरान बादल छाए रहने से मौसम सामान्य बना रहेगा। दो दिनों बाद वर्षा में कमी आने के साथ तापमान में भी आंशिक वृद्धि की संभावना है। रविवार को पटना सहित दक्षिण बिहार के कई स्थानों पर मौसम सामान्य बना रहा।

वहीं, कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हुई। मौसम में बदलाव आने के कारण पटना के अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे दर्ज किया गया। पटना का अधिकतम तापमान 28.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बीते 24 घंटों के दौरान सुपौल के बसुआ में 292 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

कहां-कितनी हुई बारिश?

वहीं, प्रदेश के मधेपुरा के सिंहेश्वर में 229.4 मिमी, सहरसा के सोनबरासा में 192.2 मिमी, अररिया के रानीगंज में 183.2 मिमी, किशनगंज में 165 मिमी, पूर्णिया के अमौर में 164.4 मिमी, जहानाबाद के घोसी में 124.8 मिमी, भागलपुर के कहलागांव में 101.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

प्रमुख शहरों का तापमान

  • पटना - 28.1 डिग्री सेल्सियस
  • गया - 30.8 डिग्री सेल्सियस
  • भागलपुर - 29.1 डिग्री सेल्सियस
  • पूर्णिया - 26.2 डिग्री सेल्सियस

यह भी पढ़ें - 2024 का चुनाव नजदीक आते ही चिराग की पार्टी ने BJP को दिखाई आंख, लोकसभा की 6 तो राज्यसभा की 1 सीट पर ठोंका दावा

Patna Crime: नंगा करके पीटा फिर पेशाब पीने को किया मजबूर; कर्ज का ब्याज न चुकाने पर महादलित महिला से दरिंदगी