Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Weather: बाढ़ के बीच बारिश और बढ़ाएगी टेंशन! 18 जिलों में भारी वर्षा को लेकर अलर्ट, पढ़ें कहां-कैसा रहेगा मौसम

बिहार में बाढ़ के बीच एक और टेंशन बढ़ाने वाली खबर सामने आई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राजधानी पटना समेत 18 जिलों में बादलों की आवाजाही के साथ मेघ गर्जन और वज्रपात को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। नवादा और बगहा में छिटपुट वर्षा की संभावना है। तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। नागरिकों से सावधानी बरतने की अपील है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 06 Oct 2024 07:50 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण टीम, पटना। Bihar Weather News Hindi राजधानी समेत 18 जिलों में बादलों की आवाजाही के साथ मेघ गर्जन व वज्रपात को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के कुछ स्थानों पर छिटपुट वर्षा की संभावना है। पांच दिनों के दौरान तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। 

नवादा में बारिश के आसार

नवादा जिले में रविवार को रिमझिम बारिश के आसार है। मौसम विज्ञान केन्द्र पटना के मौसम पूर्वानुमान में जिले के अलग-अलग हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षापात की संभावना व्यक्त की गई है। मेघ गर्जन और वज्रपात की भी संभावना है। नागरिकों से सावधानी बरतने की अपील है। शनिवार को जिले का मौसम सामान्य रहा।

आसमान में बादल छाए रहें। लेकिन वर्षा नहीं हुई। हालांकि, मौसम में सिहरन महसूस की गई है। न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। शनिवार को जिले का न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री और अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। आमजन रात्रि में हल्का ठंडापन महसूस करने लगे हैं।

बगहा में नौ अक्टूबर तक हो सकती है हल्की से मध्यम वर्षा

पूजा के दौरान बारिश खलल डाल सकती है। समस्तीपुर स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा व भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान में बताया गया है कि पूर्वानुमान की अवधि में तराई से लेकर मैदानी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

इस दौरान अधिकतम तापमान 30 से 33 व न्यूनतम 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। पूर्वानुमान की अवधि में पूरवा हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चलेगी।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली-एनसीआर में गर्मी करेगी बेहाल, मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट; पढ़ें मौसम के ताजा अपडेट्स

पूर्वांचल का हलक तर कर मानसून विदाई की ओर, जाते हुए बादल कर सकते हैं हल्की बूंदाबांदी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें