Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Weather: फिर बदलने वाला है बिहार का मौसम, सुबह-शाम रहेगा ठंड का प्रभाव; इस दिन से होगी झमाझम बारिश

Bihar Weather News बिहार में दो दिनों बाद फिर बारिश होने की आशंका जताई गई है। पटना समेत अधिसंख्य भागों में बादल छाए रहेंगे। दक्षिणी व उत्तर पश्चिम भागों के एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना है। तापमान में कोई विशेष परिवर्तन के आसार नहीं हैं। पटना में आज न्यूनतम 13 और अधिकतम 26 डिग्री तापमान रहने की संभावना है।

By Pintu Kumar Edited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 25 Feb 2024 07:31 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Weather News Today राजधानी समेत प्रदेश अगले दो दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा। पछुआ के कारण सुबह-शाम ठंड का प्रभाव बना रहेगा। वहीं, 27 फरवरी से फिर मौसम में बदलाव के आसार हैं। 27 फरवरी को राजधानी समेत प्रदेश के उत्तरी व दक्षिणी भागों के अधिसंख्य भागों के एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा के आसार हैं।

वहीं, इसके बाद बर्फीली हवाओं के प्रवेश होने से न्यूनतम तापमान में गिरावट से ठंड का असर बना रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण छत्तीसगढ़ के आसपास चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र बना हुआ है। इनके प्रभाव से बादलों की आवाजाही बने होने के साथ कुछ जगहों पर बूंदाबांदी की संभावना।

सुबह से ही बादलों की आवाजाही बनी रही

शनिवार को 7.5 डिग्री सेल्सियस के साथ किशनगंज राज्य भर में सबसे ठंडा रहा। वहीं, 13.6 डिग्री सेल्सियस के साथ राजधानी का न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। मौसम में आए बदलाव के कारण पटना सहित प्रदेश के सभी जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है।

वहीं, पटना समेत 15 शहरों के अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। 29.4 डिग्री सेल्सियस मधुबनी का अधिकतम तापमान दर्ज किया गया, जबकि चार डिग्री गिरावट के साथ पटना का अधिकतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शनिवार को पटना व आसपास इलाकों में सुबह से ही बादलों की आवाजाही बनी रही।

प्रमुख शहरों का तापमान

शहर अधिकतम न्यूनतम
पटना 22.8 13.6
गया 24.4 11.4
भागलपुर 26.7 12.5
मुजफ्फरपुर 25.4 12.8

(तापमान डिग्री सेल्सियस में )

यह भी पढ़ें-

बारिश और ठंड से हाल रहेगा बेहाल, गया में पांच डिग्री तक गिर जाएगा पारा; इन जिलों में ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

'हिम्मत है तो PM प्रत्याशी घोषित करे...' भाजपा के दिग्गज नेता ने I.N.D.I.A को दी खुली चुनौती, Lalu को भी सुनाई खरी-खोटी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर