Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Weather Today: बिहार के 17 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, लोगों से सावधान रहने की अपील

बिहार में अगले 48 घंटों के दौरान मौसम में खास परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि 17 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। पटना और आसपास के इलाकों में बदल छाए रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के मुताबिक पटना में छिटपुट बारिश के भी आसार हैं। तो आइये जानें आज कहां कैसा रहेगा मौसम का मिजाज।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 01 Sep 2024 09:49 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। राजधानी व आसपास इलाकों में बादल छाए रहने के साथ कुछ स्थानों पर तेज हवा के साथ छिटपुट वर्षा की संभावना है। 17 जिलों में मेघ गर्जन व वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की गई है। 48 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।

सहरसा में आगामी चार सितंबर तक में लगातार हल्की से मध्यम वर्षा होने के साथ आसमान में बादल भी छाए रहने की संभावना है। कभी-कभी मध्यम से तेज हवाएं भी चलने का पूर्वानुमान हैं।

अगवानपुर कृषि विज्ञान केन्द्र के मौसम विज्ञानी के अनुसार, अगले पांच दिनों तक हल्की वर्षा होने की संभावना है। क्षेत्रीय अनुसंधान केंद्र अगवानपुर के मौसम वैज्ञानिक डॉ. देवन कुमार चौधरी ने बताया कि अगले चार सितंबर तक लगातार हल्की से मध्यम वर्षा होने के साथ आसमान में बादल भी छाए रहने का अनुमान है।

सहरसा में ऐसा रहेगा तापमान

इस दौरान कभी- कभार मध्यम से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। मौसम विज्ञानी ने बताया कि अगले पांच दिनों के लिए जारी मध्यम अवधि के पूर्वानुमान के अनुसार अधिकतम तापमान 33.0 डिग्री सेल्सियस और 34.0 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

वहीं, न्यूनतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस से 26.0 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। सुबह के समय सापेक्ष आद्रता 80 से 85 प्रतिशत के बीच और दोपहर के समय सापेक्ष आद्रता 40 से 55 प्रतिशत के बीच रहने का अनुमान है जबकि हवा की गति 10.0 किमी प्रतिघंटा से 15.0 किमी प्रतिघंटा चलने की उम्मीद है।

हवा अधिकतर पूर्वी उत्तरी पूर्वी दिशा में बहेगी। आनेवाले दिनों में लगातार हल्की से मध्यम वर्षा होने के साथ बादल भी छाए रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें-

बिहार में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, किसानों की बढ़ेगी टेंशन; पढ़ें वेदर रिपोर्ट

Bihar weather: 48 घंटे बाद बिहार में भारी बारिश के आसार, आज गरज-चमक के साथ होगी वर्षा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर