Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Weather Today: बिहार में पूरी जनवरी चलेगी खतरनाक शीतलहर, अगले चार दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी; छाया रहेगा घना कोहरा

Bihar Weatherबिहार में शीतलहर का कहर लगातार जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले चार दिनों के लिए राज्य में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि राज्य के पश्चिमी एवं मध्य भाग में 26 जनवरी को घना कोहरा जारी रहेगा। वहीं 27 जनवरी को राज्य के उत्तरी एवं दक्षिणी भाग में घना कोहरा छाया रहेगा।

By Niraj Kumar Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Fri, 26 Jan 2024 07:43 AM (IST)
Hero Image
बिहार में ठंड से लोगों की हालत खराब (जागरण)

जागरण संवाददाता,पटना। Aaj Bihar ka Mausam: राज्य के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। मौसम में हो रहे बदलाव के मद्देनजर पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले चार दिनों के लिए राज्य में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि राज्य के पश्चिमी एवं मध्य भाग में 26 जनवरी को घना कोहरा जारी रहेगा।

27 जनवरी को कैसा रहेगा मौसम

वहीं 27 जनवरी को राज्य के उत्तरी एवं दक्षिणी भाग में घना कोहरा छाया रहेगा। वहीं राज्य के कुछ भागों में शीत दिवस होने की संभावना है। 28 जनवरी को पूर्वी बिहार एवं मध्य भाग में शीत दिवस जारी रहने की उम्मीद है। साथ ही राज्य के पश्चिमी एवं मध्य भाग के कुछ स्थानों पर घना कोहरा छाया रह सकता है।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि 29 जनवरी को राज्य के मध्य भाग में शीत दिवस होने की संभावना है। वहीं राज्य के पश्चिमी हिस्से एवं मध्य भाग में घना कोहरा छाए रहने के आसार है।

घना कोहरे में घर से बाहर न निकले बुजुर्ग

पीएमसीएच के वरिष्ठ हार्ट रोग विशेषज्ञ डा.अशोक कुमार का कहना है कि वर्तमान में बीपी के मरीजों को काफी सावधान रहने की जरूरत है, खासकर बुजुर्गों को। बुजुर्ग घना कोहरे में घर से बाहर न निकले तो अच्छा है। डाक्टरों की सलाह है कि वातावरण में धूप निकलने के बाद ही उन्हें घर से बाहर निकलना चाहिए।

घर से बाहर निकलने से पहले बीपी की दवा अवश्य खा लेना चाहिए। साथ ही एक दवा जेब में भी रखना चाहिए ताकि पार्कों में टहलने के दौरान अगर किसी तरह की असुविधा होती है तो उसका सेवन किया जा सकता है।

बच्चों को बचाएं भीषण ठंड से

पीएमसीएच के शिशु रोग विशेषज्ञ डा.राकेश कुमार शर्मा का कहना है कि वर्तमान में जिस तरह से भीषण ठंड पड़ रही है। ऐसे में बच्चों को बचाना बहुत जरूरी है। बच्चों को अभिभावक घरों में रखें तो ज्यादा बेहतर होगा। अगर अनिवार्य रूप से घर से बाहर निकलना है तो गर्म कपड़े में ही घरों से बाहर निकलें। रात्रि के दौरान छत के नीचे ही बच्चों को रखें।

यह भी पढ़ें

Prashant Kishor: 'नीतीश कुमार अब जिस पार्टी के साथ जाएंगे...', प्रशांत किशोर ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, दूसरे दलों को दे डाली चेतावनी

Bihar Politics: ' जब हुआ न कोई अपना, विधि का विधान कौन टाले...', लालू की बेटी रोहिणी की पोस्ट से सियासी भूचाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें