Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Weather Today: बिहार में कोहरे ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, जनवरी में दो दिन बारिश के आसार, तेजी से गिरेगा तापमान

Bihar News बिहार में ठंड से अधिक कोहरे ने परेशानी बढ़ानी शुरू कर दी है। विजिबिलिटी काफी कम हो गई गई जिसके चलते जहां सड़क पर वाहन रेंगने लगे हैं वहीं विमान भी देरी से उड़ भर रहे हैं। बिहार के कई शहरों में तापमान तेजी से गिर रहा है। पटना सहित 28 शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट व 18 शहरों के न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई।

By prabhat ranjan Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 27 Dec 2023 07:45 AM (IST)
Hero Image
बिहार में कोहरे ने लोगों की परेशानी बढ़ाई (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar News: कोहरे की वजह से बिहार की राजधानी पटना समेत कई शहरों में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  मंगलवार को पटना एयरपोर्ट से आने-जाने वाले विमानों का परिचालन विलंबित रहा।

सबसे पहली फ्लाइट हैदराबाद से सवा दस बजे पटना एयरपोर्ट पर लैंड हुई थी। अन्य फ्लाइटों का परिचालन आधे घंटे से 80 मिनट तक विलंबित रहा। यात्रियों का कहना है कि सभी शहरों का किराया औसत से अधिक है।

महंगा टिकट खरीदने के बाद भी लोग समय पर नहीं पहुंच पा रहे। एयरपोर्ट प्रबंधन परिचालन में देरी की वजह कम दृश्यता बताते हैं। वहीं, विशेषज्ञ बताते हैं कि आइएलएस (इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम) से कोहरे में भी पायलट को रनवे साफ नजर आता है। पटना एयरपोर्ट पर इस तरह की सुविधा नहीं होने से फ्लाइटों की लेटलतीफी जारी है।

यह भी पढ़ें

KK Pathak: केके पाठक को पद से कौन हटा सकता है? MLC का चलेगा जोर या राज्यपाल के पास है पावर, जानिए क्या कहता है कानून

दो से चार जनवरी के बीच बारिश के आसार

हालांकि, तीन दिनों बाद प्रदेश के मौसम में बदलाव के आसार है। दो से चार जनवरी के बीच हल्की वर्षा की संभावना है। ऐसे में किसानों को भी खरीफ फसलों का सुरक्षित स्थान पर भंडारण करने का सुझाव दिया है।

पटना समेत 28 शहरों में गिरा तापमान

पटना सहित 28 शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट व पटना सहित 18 शहरों के न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई। राजधानी पटना के अधिकतम तापमान में 1.4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, तीन डिग्री वृद्धि के साथ 13.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। 11.0 डिग्री सेल्सियस के साथ बांका व भागलपुर के सबौर में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें

स्मार्ट मीटर तेजी से घूमता है... शिकायत पर बिजली विभाग ने लगाई गजब की तरकीब, गांव वाले तुरंत हो गए तैयार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर