Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Weather Today: बिगड़ने वाला है बिहार का मौसम, ठंड को लेकर नया अपडेट आया सामने; पढ़ें मौसम का ताजा हाल

Bihar Weather News in Hindi बिहार में एक बार फिर से मौसम बिगड़ने वाला है। तीन दिनों के बाद बारिश गर्जन और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने ठंड को लेकर भी नया अपडेट जारी किया है। लोगों को फिलहास सुबह-शाम गर्म कपड़े पहनने की चेतावनी जारी की गई है। बुधवार को राजधानी पटना का न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

By prabhat ranjan Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 29 Feb 2024 07:49 AM (IST)
Hero Image
बिहार में मौसम का ताजा हाल (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Weather Forecast:  राजधानी पटना समेत प्रदेश का मौसम अगले तीन दिनों तक पछुआ के प्रभाव से शुष्क बना रहेगा। पछुआ के कारण सुबह-शाम ठंड का प्रभाव अभी बना रहेगा। वहीं, दो मार्च को ईरान के आसपास बने पश्चिमी विक्षोभ के एक चक्रवातीय परिसंचरण के रूप में विकसित होने के कारण इसका प्रभाव प्रदेश में पड़ेगा।

बारिश, गर्जन और वज्रपात की चेतावनी

दो व तीन मार्च को पटना सहित दक्षिणी व उत्तरी भागों के अधिसंख्य भागों के एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा, मेघ गर्जन व वज्रपात की चेतावनी है। किसानों को इस बारिश से नुकसान झेलना पड़ सकता है। कई जगह फसल खराब होने की सूचना है। तीन दिनों के दौरान तापमान में विशेष बदलाव की संभावना नहीं है।

ठंड को लेकर नया अपडेट

मौसम विभाग ने ठंड को लेकर चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक 2 और 3 मार्च की बारिश के बाद तापमान फिर से नीचे गिर सकता है। लोगों को अभी भी सुबह शाम गर्म कपड़े पहनने की सलाह दी गई हैं। मौसम में उतार-चढ़ाव के कारण सैंकड़ों लोग बीमार पड़ रहे हैं। इसलिए सावधानी बरतने को कहा गया है।

मोतिहारी में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान

बुधवार को राजधानी पटना का न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, 8.6 डिग्री सेल्सियस के साथ मोतिहारी में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के दक्षिणी भागों के भभुआ, औरंगाबाद, रोहतास, गया व वैशाली में हल्की वर्षा दर्ज की गई।

प्रमुख शहरों का तापमान

शहर          अधिकतम             न्यूनतम

पटना               29 डिग्री         16 डिग्री

मुजफ्फरपुर      29 डिग्री          14 डिग्री

भागलपुर          28 डिग्री          16 डिग्री

 गया               27  डिग्री          13 डिग्री

यह भी पढ़ें

KK Pathak: केके पाठक ने लिया ऐतिहासिक फैसला, पूरे बिहार में हो रही तारीफ, ऐसा करने वाले पहले अधिकारी बने

बिहार में भ्रष्टाचार पर नकेल के लिए सरकार ला रही नया कानून, क्राइम एंड कंट्रोल एक्ट में भी होगा संशोधन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें