Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Weather Today: बिहार के 20 जिलों में गरज के साथ बारिश का अलर्ट; सावधान रहने की अपील; पढ़ें आज का मौसम

Bihar Weather बिहार में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। नवरात्र के बीच 20 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है। वहीं बारिश का सिलसिला अभी 15 अक्टूबर तक जारी रहने के आसार हैं। बाढ़ वाले इलाके में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। लोगों को सुरक्षित जगहों पर जाने की अपील की गई है।

By prabhat ranjan Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 08:53 AM (IST)
Hero Image
बिहार में मौसम बिगड़ने का अलर्ट जारी (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Weather News: बांग्लादेश के ऊपर चक्रवातीय परिसंचरण के प्रभाव से प्रदेश में बादलों की आवाजाही बने होने के साथ कुछ स्थानों पर छिटपुट व हल्की वर्षा की संभावना है। पटना सहित 20 जिलों में मेघ गर्जन, वज्रपात को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। 48 घंटों के बाद अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री गिरावट के आसार हैं।

गुरुवार को पटना सहित आसपास के इलाकों में बादलों की आवाजाही व धूप के कारण उमस रही। अधिकतम तापमान 35-37 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

इन जिलों में बारिश के आसार

बिहार की राजधानी पटना, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, कटिहार, गया, किशनगंज, पूर्णिया, समस्तीपुर, मधुबनी, खगड़िया, भागलपुर, अररिया, समस्तीपुर समेत 20 जिलों में जमकर बारिश होने के आसार हैं।

बीते 24 घंटों में कहां हुई बारिश

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के सुपौल, अररिया, सहरसा, मधुबनी, बक्सर, बेगूसराय, भागलपुर व भोजपुर में वर्षा दर्ज की गई। सुपौल के किशनपुर में सर्वाधिक वर्षा 59.2 मिमी दर्ज हुई। राजधानी का अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 35.9 डिग्री सेल्सियस के साथ गोपालगंज में सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

इन जगहों पर भी हुई बारिश

कटिहार के बरारी में 50.2 मिमी, सुपौल में 48.0 मिमी, अररिया के नरपतगंज में 35.4 मिमी, बक्सर के सिमरी में 26.8 मिमी, अररिया में 18.2 मिमी, मधुबनी के पंडौल में 16.8 मिमी, सुपौल के मरौना में 14.6 मिमी, भागलपुर के सोनहलुआ में 13.2 मिमी, बेगूसराय में 12.5 मिमी, मधुबनी के फुलपरास में 12.2 मिमी, भोजपुर के तरारी में 11.6 मिमी, अररिया के फारबिसगंज में 11.4 मिमी, कटिहार के कुरसेला में 10.8 मिमी, सुपौल के बौसा में 10.0 मिमी एवं भोजपुर के आरा में 9.8 मिमी वर्षा दर्ज की गई। 

ये भी पढ़ें

Bihar Flood News Live: बिहार में बाढ़ से कहां-कहां मच रही तबाही? देखें भयावह तस्वीरें; कमला बलान से पानी ओवरफ्लो

Bihar Flood News: कोसी में हाई अलर्ट, उठा दिए गए बराज के सभी 56 फाटक; लोगों से सावधान रहने की अपील

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें