Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Weather Today: बिहार के 7 जिलों में बिगड़ने वाला है मौसम, वज्रपात की भी चेतावनी, पढ़ें वेदर रिपोर्ट

Bihar Weather बिहार में दुर्गा पूजा के बीच एक बार फिर से 7 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है। कई जगहों पर मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली की भी चेतावनी जारी की गई है। वहीं ग्रामीण इलाकों में तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। किसानों को खेत में जाने से बचने की सलाह दी गई है।

By prabhat ranjan Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 05 Oct 2024 07:51 AM (IST)
Hero Image
बिहार में बिगड़ने वाला है मौसम (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Weather News: राजधानी समेत प्रदेश के अधिसंख्य भागों में बादलों की आवाजाही बनी रहने के साथ कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम पुरवा हवा के कारण मौसम सामान्य रहेगा। चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी के आसपास बना हुआ है, जबकि ट्रफ रेखा उत्तर बिहार से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है।

बिहार के 7 जिलों में बारिश का अलर्ट

बिहार के भोजपुर, अरवल, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, बक्सर, शेखपुरा और लखीसराय में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान मेघ गर्जन की चेतावनी जारी की गई है।

बीते 24 घंटे में कैसा रहा मौसम

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अलग-अलग भागों में वर्षा दर्ज की गई। पूर्णिया के बरहार कोठी में सर्वाधिक वर्षा 80.4 मिमी दर्ज किया गया। शुक्रवार को पटना सहित 13 जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

पटना का अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस सीतामढ़ी पुपरी में दर्ज किया गया। शुक्रवार को पटना सहित आसपास इलाकों में बादलों की आवाजाही बनी रही।

प्रमुख स्थानों पर दर्ज हुई बारिश

  भागलपुर के पीरपैती में 76.2 मिमी, मधेपुरा के पुरैनी में 65.8 मिमी, पूर्णिया के भवानीपुर में 58.0 मिमी, सिवान के रघुनाथपुर में 52.2 मिमी, नालंदा के सरमेरा में 51.6 मिमी, गया के गुरूआ में 50.2 मिमी, कटिहार के बरारी में 41.6 मिमी, पूर्णिया के धमदाहा में 40.2 मिमी, औरंगाबाद के रफीगंज में 28.4 मिमी, कटिहार के कुरसेला में 27.4 मिमी, पटना के अथमलगोला में 24.4 मिमी, अररिया के रानीगंज में 20.4 मिमी, शेखपुरा के बरबिगहा में 20.0 मिमी, सीतामढ़ी के पुपरी में 19.8 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

ये भी पढ़ें

Bihar Flood News Live: बिहार में बाढ़ से कहां-कहां मच रही तबाही? देखें भयावह तस्वीरें; कमला बलान से पानी ओवरफ्लो

Bihar Flood Alert: बिहार में बाढ़ से हाल बेहाल, कई घर पानी में समाए; रेलवे ट्रैक पर पानी चढ़ने से ट्रेनें कैंसिल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें