Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Weather Today: बिहार के 5 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, सावधान रहने की सलाह; पढ़ें मौसम का हाल

Bihar Weather बिहार में आज 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इस दौरान तेज आंधी भी चल सकती है। लोगों को बेवजह बाहर निकलने से बचने की सलाह दी गई है। वहीं बीते 24 घंटों में पटना सहित 10 जिलों में जमकर बारिश हुई है। कई जगह नदियों का जलस्तर भी बढ़ने की खबर आ रही है।

By prabhat ranjan Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 06 Sep 2024 07:51 AM (IST)
Hero Image
बिहार के 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Weather News: राजधानी समेत आसपास इलाकों में गुरुवार की देर रात झमाझम वर्षा से मौसम सुहाना हो गया। तेज हवा के प्रवाह के साथ वर्षा से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली।

मौसम विभाग के अनुसार पटना सहित सिवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद समेत अन्य जिलों में भी 30-40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने के साथ वर्षा से मौसम सामान्य बना रहा।

आज इन 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, शिवहर को लेकर गरज-तड़क के साथ भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मुंगेर के तारापुर में सबसे अधिक बारिश दर्ज

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अलग-अलग जिलों में वर्षा दर्ज की गई। मुंगेर के तारापुर में सर्वाधिक वर्षा 132.2 मिमी दर्ज हुई। पटना का अधिकतम तापमान 32.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 36.4 डिग्री सेल्सियस के साथ अरवल में सर्वाधिक तापमान दर्ज किया गया। राजधानी में बादल छाए रहने के साथ अलग-अलग स्थानों पर छिटपुट वर्षा दर्ज की गई। राजधानी में गुरुवार को 18.0 मिमी वर्षा दर्ज की गई। 

इन जगहों पर दर्ज हुई वर्षा

किशनगंज के तैबपुर में 118.2 मिमी, पूर्णिया के भवानीपुर में 115.2 मिमी, सुपौल के बीरपुर में 114.0 मिमी, भागलपुर के नौगछिया 98.2 मिमी, मधेपुरा के अलाल नगर में 94.2 मिमी, बांका के शंभूगंज में 90.4 मिमी, पूर्णिया के अमौर में 87.8 मिमी, भागलपुर के सुल्तानगंज में 75.4 मिमी, खगड़िया के परबत्ता में 66.6 मिमी, औरंगाबाद के कुटुंबा में 60.4 मिमी, पूर्णिया में 57.1 मिमी, भागलपुर के शाहीकुंड में 56.4 मिमी, मधुबनी के जयनगर में 56.0 मिमी, पूर्णिया के रूपौली में 52.2 मिमी, कटिहार के बरारी में 52.0 मिमी, गया के इमामगंज में 48.2 मिमी, कटिहार के कोरहा में 48.0 मिमी वर्षा दर्ज की गई। 

Flood In Bihar: बिहार में फिर उफनाने लगी गंगा, दो जगह खतरे के निशान के ऊपर, डूबने से हो रहीं मौतें

Bihar Flood News: भोजपुर में कभी भी आ सकती है बाढ, गंगा खतरे के निशान के करीब; सावधान रहने की अपील

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर