Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Weather: छह से नौ अगस्त तक भारी वर्षा की चेतावनी, इन जिलों में होगी बारिश; गर्जन व वज्रपात का अलर्ट जारी

Bihar Weather Update मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मानसून के प्रभाव से प्रदेश के उत्तरी भागों में छह अगस्त से नौ अगस्त तक भारी व बहुत तेज वर्षा होने की संभावना है जिसे लेकर चेतावनी भी जारी की गई है। इस दौरान मेघ गर्जन व वज्रपात की संभावना है। बीते 24 घंटों में उत्तरी भागों के अधिसंख्य स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 06 Aug 2023 07:07 AM (IST)
Hero Image
Bihar Weather: छह से नौ अगस्त तक भारी वर्षा की चेतावनी, इन जिलों में होगी बारिश

जागरण संवाददाता, पटना : मानसून का प्रभाव आज (रविवार) से विशेष रूप से उत्तरी भागों में देखने को मिलेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, मानसून द्रोणी रेखा भटिंडा, हरदोई, उत्तर पूर्व मध्यप्रदेश के आसपास स्थित निम्न दबाव के क्षेत्र शांति निकेतन व मिजोरम से होकर बांग्लादेश तक प्रभावी है।

इसके प्रभाव से प्रदेश के उत्तरी भागों में छह अगस्त से नौ अगस्त तक भारी व बहुत तेज वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान मेघ गर्जन व वज्रपात की भी संभावना है।

अगले 24 घंटों के दौरान कहां होगी बारिश?

वहीं, अगले 24 घंटों के दौरान पटना समेत मुजफ्फरपुर, सारण, मुंगेर, नालंदा, बांका, जहानाबाद, गया में भारी वर्षा जबकि शेखपुरा, नवादा एवं जमुई जिले में बहुत भारी वर्षा की संभावना है।

शनिवार को कैसा रहा मौसम?

शनिवार को पटना व आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने के साथ कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हुई। वहीं, बीते 24 घंटों के दौरान पूर्णिया जिले में भारी वर्षा व अन्य भागों में हल्की वर्षा दर्ज की गई।

मेघ गर्जन व वज्रपात का अलर्ट जारी

सात अगस्त को सभी जिलों में मेघ गर्जन व वज्रपात का अलर्ट जारी होने के साथ अररिया, पूर्णिया, कटिहार, बांका, पटना, वैशाली, मुजफ्फरपुर में बहुत भारी वर्षा व सहरसा, मधेपुरा, खगड़िया, सुपौल, मधुबनी व समस्तीपुर में भारी वर्षा की चेतावनी है। बीते 24 घंटों में उत्तरी भागों के अधिसंख्य स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई।