Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बिहारियों और सनातन धर्म को गाली', DNA वाले बयान पर भड़की BJP; कांग्रेस के साथ नीतीश-तेजस्वी को भी लपेटा

Bihar Politics News नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कांग्रेस नेता के बिहार के डीएनए वाले बयान पर आपत्ति जताई है। उन्होंने एक तरफ कांग्रेस को जमकर लताड़ा तो दूसरी तरफ नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से भी तीखा सवाल कर दिया। विजय सिन्हा ने कहा कि आईएनडीआईए के नेता समाज को बांटने एवं देश को कमजोर करने में लगे हैं।

By Raman ShuklaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Thu, 07 Dec 2023 09:29 PM (IST)
Hero Image
'बिहारियों और सनातन धर्म को गाली', DNA वाले बयान पर भड़की BJP; कांग्रेस के साथ नीतीश-तेजस्वी को भी लपेटा

राज्य ब्यूरो, पटना। भाजपा विधानमंडल दल के नेता विजय सिन्हा ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी द्वारा 'बिहार के डीएनए' पर आपत्तिजनक एवं अपमानजनक टिप्पणी पर पूछा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मौन क्यों हैं, उन्हें जबाब देना चाहिए। सिन्हा ने कांग्रेस से भी प्रश्न किया है कि बिहारियों और सनातन धर्म को गाली दिलवाकर कांग्रेस क्या सिद्ध करना चाहती है?

विजय सिन्हा ने कहा कि पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पुत्र ने सनातन धर्म को बीमारी की संज्ञा देते हुए इसे समाप्त करने की बात की, पूरा देश इससे अवगत है। अब उनके सांसद सेंथिल कुमार ने सनातन पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि आईएनडीआईए के नेता समाज को बांटने एवं देश को कमजोर करने में लगे हैं। सवा सौ करोड़ सनातन के संतानों का अपमान भी करेंगे और उनपर शासन भी करेंगे। यह कैसे सम्भव है।

44 विधायकों की पार्टी के नेता देख रहे पीएम बनने का सपना- सुशील मोदी

राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि हाल के विधानसभा चुनावों में मिजोरम को छोड़कर सभी चार राज्यों की जनता ने जब क्षेत्रीय दलों को खारिज कर दिया, तब भी बिहार में 44 विधायकों की पार्टी जदयू के नेता प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। मध्य प्रदेश में जदयू के सभी 10 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई।

'प्रधानमंत्री की इच्छा नहीं और वे...'

सुशील मोदी ने कहा कि एक तरफ नीतीश कुमार कहते हैं कि प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई इच्छा नहीं और वे किसी पद के दावेदार भी नहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस की पराजय में अवसर देख कर वे आईएनडीआईए का नेता बनने के लिए फिर से सक्रिय हो गए।

उन्होंने कहा कि यदि नीतीश कुमार की कोई निजी इच्छा नहीं, तो यही बताएं कि वे केंद्र की लोकप्रिय सरकार को हटाना क्यों चाहते हैं? जदयू-राजद केंद्र में चंद्रशेखर, देवगौड़ा, गुजराल जैसा कमजोर प्रधानमंत्री और कांग्रेस की बैसाखी पर टिकी सरकार देखना चाहता है। नीतीश कुमार का सपना 21वीं सदी का देवगौड़ा बनना है।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: 'आप घर पर थे.. यहां अचानक कैसे?' JDU दफ्तर पहुंचे CM का कुशवाहा से सवाल; फिर चाय पीने से भी कर दिया इनकार

ये भी पढ़ें- '4 करोड़ लोग बिहार छोड़कर चले गए...', संसद में फूटा BJP सांसद का गुस्सा; नीतीश सरकार की लगा दी क्लास!

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर