Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: पटना में सड़क किनारे बैठे भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, मोबाइल लेकर भाग गए बाइक सवार बदमाश

Bihar Crime बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं। सोमवार को दिनदहाड़े राजधानी पटना में सड़क किनारे खड़े भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इससे इलाके में दहशत का माहौल है। बता दें कि भाजपा नेता सड़क के किनारे ऑटोरिक्शा के आने का इंतजार कर रहे थे। बाइक सवार बदमाश का मोबाइल फोन भी अपने साथ ले गए हैं।

By Ahmad Raza Hashmi Edited By: Yogesh Sahu Updated: Mon, 09 Sep 2024 09:19 AM (IST)
Hero Image
Bihar Crime: पटना में सड़क किनारे बैठे भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, पटना। पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के श्री गुरु गोविंद सिंह पथ पर सोमवार की भोर में लगभग 4:45 बजे घर से मात्र पचास कदम की दूरी पर बाइक सवार तीन अपराधियों ने भाजपा नेता व पुजारी 55 वर्षीय श्यामसुंदर शर्मा उर्फ मुन्ना बाबा को गोली मार दी। स्वजन उनको उपचार के लिए नालंदा मेडिकल कालेज ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। 

क्या है पूरा मामला

सीसीटीवी फुटेज में प्रथम दृष्टया हत्या का कारण मोबाइल छीनने का विरोध दिख रहा है। हालांकि उनके गले में पड़ी चांदी की चेन व जेब में 35 सौ रुपये सुरक्षित हैं और हत्यारों ने कुछ ही दूर आगे जाकर मोबाइल भी फेंक दिया। ऐसे में पुलिस मानकर चल रही है कि अपराधियों का इरादा भाजपा नेता की हत्या था, छिनतई दिखावे के लिए की गई।

हाल के दिनों में उन्होंने नशे के अड्डे के बारे में पुलिस को सूचित कर कुछ नशेड़ियों पर कार्रवाई कराई थी। घटना के समय मुन्ना बाबा रामदेव महतो सामुदायिक भवन के मोड़ के समीप सड़क किनारे सीमेंटेड फुटपाथ पर बैठकर किसी टेंपो की प्रतीक्षा कर रहे थे, ताकि घर आए अपने समधी को पटना साहिब स्टेशन जाने के लिए उसे रिजर्व कर सकें। बाद में पुलिस के साथ एफएसएल की टीम घटनास्थल पहुंची और नमूना एकत्र किया। 

भाजपा नेता की हत्या से आक्रोशित नागरिकों ने दोपहर लगभग 12 बजे घटनास्थल के समीप बांस लगाकर आगजनी कर सड़क जाम कर दी और पुलिस के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। दिन में लगभग ढाई बजे प्रभारी पूर्वी एसपी सह ग्रामीण एसपी रौशन कुमार पहुंचे और स्वजनों से किसी पर संदेह होने की बाबत पूछताछ की।

अस्पताल में भाजपा नेता के स्वजन।

भाजपा नेता को अपराधियों ने टारगेट करके मारा है। मोबाइल छीनकर भाग निकले व कुछ दूर जाकर फेंक दिया। भाजपा नेता के गले से चेन व जेब से रुपये नहीं छीने हैं। -रौशन कुमार, प्रभारी पटना पूर्वी सह ग्रामीण एसपी

यह भी पढ़ें

'कहां है बिहार में अपराध', ललन सिंह का तेजस्वी यादव से सवाल, कहा- यात्रा पर रोक नहीं; पर रिजल्ट जीरो ही रहेगा

चावल का ड्रम खोलते ही निकल गई चीख, गला घोटकर मां ने छिपा दी थी 25 दिन की नवजात बच्ची की लाश