Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'देश छोड़िए, बिहार की जनता ही नहीं करेगी...' पटना में PM Candidate को लेकर लगे नीतीश के पोस्टर्स पर भाजपा नेता ने बोला हमला

दिल्ली में इंडी गठबंधन के नेताओं की बैठक के बीच पटना में नीतीश कुमार का पोस्टर तेजी से सुर्खियां बटोर रहा था। पटना में नीतीश को लेकर तरह तरह के पोस्टर्स लगाए गए थे। जिनमें 2024 में नीतीश और एक निश्चय और एक नीतीश की बात लिखी गई थी। अब भाजपा की तरफ से इसपर प्रतिक्रिया आई है। भाजपा नेता ने कहा कि जनता उन्हें नकार देगी।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 20 Dec 2023 11:04 AM (IST)
Hero Image
भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली में मंगलवार को इंडी गठबंधन के नेताओं की बैठक हुई। इससे पहले, पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पोस्टर देश भर में चर्चा का विषय बना रहा। पोस्टर्स के जरिए नीतीश को इंडी गठबंधन की ओर से पीएम कैंडिडेट बनाने की मांग उठाई गई। 

इन पोस्टर्स पर तीखा हमला करते हुए भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को कहा कि देश की बात तो दूर, नीतीश को बिहार की जनता ही नकार देगी। उन्होंने बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था और विकास की स्थिति चरमरा गयी है।

राय ने कहा, 'वे (नीतीश) बिहार की स्थिति को भी संभाल नहीं सकते हैं, राज्य में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। राज्य में जो भी विकास हो रहा है, वह नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों के कारण है। नीतीश कुमार को बिहार के लोग ही नकार देंगे, इसलिए देश के बारे में बात करना बेकार है।' 

चिराग पासवान ने भी साधा निशाना

वहीं, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के सांसद चिराग पासवान ने भी सीएम नीतीश के पोस्टरों पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि उन्हें गठबंधन से कोई लेना-देना नहीं है, उन्हें केवल सत्ता से प्यार है।

चिराग ने कहा, 'पहले तो आप बैठक में आने से कतरा रहे थे और फिर जब आप बैठक में आने को तैयार हुए तो आपकी ही पार्टी की ओर से इस तरह के पोस्टर लगाए गए। मुख्यमंत्री (नीतीश कुमार) को केवल सत्ता पसंद है। उन्हें गठबंधन से कोई लेना-देना नहीं है।'

चौथी बार हुई गठबंधन की बैठक

गौरतलब है कि इंडी गठबंधन की बैठक से पहले नीतीश कुमार के पोस्टर पटना में लगाए गए, जिसमें मांग की गई कि उन्हें गठबंधन का प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनाया जाए।

सीएम नीतीश कुमार के समर्थन में लगाए गए पोस्टरों में लिखा था, 'अगर सच में जीत चाहिए तो फिर एक निश्चय और एक नीतीश चाहिए।' बता दें कि मंगलवार को चौथी बैठक के लिए गठबंधन के नेता एकजुट हुए। 

यह भी पढ़ें- 

Covid Alert: कितना खतरनाक है JN.1? सर्दी, बुखार और सांस रोगियों की होगी कोरोना जांच, नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट जारी

Train News: यात्रियों के लिए जरूरी सूचना, ब्रह्मपुत्र मेल और अमरनाथ एक्सप्रेस सहित दिल्ली जाने वाली कई ट्रेनों का बदला रूट; यहां देखें डिटेल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर