Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: क्या मांझी को मिलेगा एक और विभाग? नई मांग के बाद बिहार में सियासी हलचल तेज, इस भाजपा नेता ने दिया रिएक्शन

Bihar News जीतन राम मांझी ने बिहार में एनडीए के सामने एक और शर्त रख दी है। उन्होंने फिर एक बड़े विभाग की मांग की है। इस डिमांड के बाद बिहार में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। अब इसको लेकर भाजपा के दिग्गज नेता रामकृपाल यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मांझी बहुत बड़े नेता हैं। वह एनडीए के साथ मजबूती से हैं।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 05 Feb 2024 03:40 PM (IST)
Hero Image
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार से अपनी पार्टी के लिए एक और मंत्री पद की मांग कर दी। बातों ही बातों में उन्होंने कह दिया कि वे केवल अनुसूचित जाति कल्याण मंत्रालय से संतुष्ट नहीं हैं। हमें तो पुल-पुलिया, सड़क, नदी, तालाब सहित ग्रामीण क्षेत्र के विकास की जिम्मेदारी भी मिलनी चाहिए।

कांग्रेस पार्टी अब खत्म हो चुकी है- रामकृपाल

इसपर बिहार में राजनीति तेज हो गई है। भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने पहले कांग्रेस पर हमला बोला, फिर जीतन राम मांझी के विषय पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब खत्म हो चुकी है। उस नाव की सवारी कौन करेगा जो पहले ही डूब चुकी है? 

उन्होंने कहा कि बिहार में पहले से ही कांग्रेस का अस्तित्व खत्म है, अब और भी समाप्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि ये लोग डर के मारे इधर-उधर भटक रहे हैं। 

एनडीए सरकार के पास बहुमत है-  रामकृपाल

एनडीए सरकार के पास बहुमत है और हम फ्लोर टेस्ट के दौरान इसे साबित कर देंगे। वहीं, मांझी पर पूछे गए सवाल पर रामकृपाल ने कहा कि वह बहुत बड़े नेता हैं, वे पूरी मजबूती से एनडीए के साथ हैं।

गौरतलब है कि मांझी ने एनडीए से दो विभागों की मांग की थी, जिसे पूरा कर दिया गया था। इसके बाद, अब उन्होंने फिर नए विभाग की मांग कर दी है। अब देखने वाली बात यह है कि एनडीए में उनकी मांग को माना जाता है या नहीं।  

यह भी पढ़ें-

'कुर्सी तो आनी-जानी है...', क्या मंत्री संतोष सुमन ने दे दिया इस्तीफा? सोशल मीडिया पर खुद बताई पूरी सच्चाई

Bihar Politics: 'कहां से आया 150 करोड़ का मकान? अफसरों को दौड़ाकर...', इस दिग्गज नेता ने तेजस्वी यादव पर दे दिया बड़ा बयान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें