Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lalu Yadav Kids: 'जिन दिनों लालू जी बच्चा पैदा करने में जुटे थे...', ये क्या बोल गए BJP सांसद

बीजेपी सांसद भीम सिंह ने लालू परिवार पर एक बार फिर निशाना साधा है। वहीं उन्होंने कहा कि तेजस्वी ने अपने वक्तव्य से महापुरुषों के अपमान के साथ-साथ अपनी अज्ञानता का भी परिचय दिया है क्योंकि इस तुलना में काल-दोष है। उन्होंने कहा कि जिन दिनों लालू जी प्रति डेढ़ वर्ष पर एक बच्चा पैदा करने के काम में जुटे थे तब जनसंख्या नियंत्रण करने की नीति बन चुकी थी।

By Raman Shukla Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 23 Apr 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
'जिन दिनों लालू जी बच्चा पैदा करने में जुटे थे...', ये क्या बोल गए BJP सांसद (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य डॉ. भीम सिंह ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तीखी आलोचना की है। दरअसल, तेजस्वी ने अपने अधिक भाई-बहन होने का बचाव डॉ. अंबेडकर तथा सुभाष चंद्र बोस के भी अधिक भाई-बहन होने से की थी।

अब भीम सिंह ने कहा कि इस वक्तव्य से स्पष्ट है कि तेजस्वी ने अपनी तुलना डॉ. अंबेडकर तथा सुभाष चंद्र बोस और अपने पिता लालू प्रसाद की तुलना डॉ. अंबेडकर और नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के पिता से की है।

'तेजस्वी ने अपनी अज्ञानता का परिचय दिया...'

डॉ. सिंह ने कहा कि तेजस्वी ने अपने वक्तव्य से महापुरुषों के अपमान के साथ-साथ अपनी अज्ञानता का भी परिचय दिया है, क्योंकि इस तुलना में काल-दोष है।

उन्होंने कहा कि अगर बाबा साहेब और नेताजी के भाई-बहनों की संख्या अधिक थी तो उनके जन्म की घटना 19वीं सदी में हुई थी पर लालू यादव ने 20वीं सदी के अंतिम वर्षों (1975-1990) में बच्चे पैदा किए और आज जब तेजस्वी इसका बचाव कर रहे हैं तो 21वीं सदी चल रही है।

'जिन दिनों लालू जी...'

उन्होंने कहा कि 20वीं सदी से पहले जनसंख्या नियंत्रण की परिकल्पना थी ही नहीं, पर जिन दिनों लालू जी प्रति डेढ़ वर्ष पर एक बच्चा पैदा करने के काम में जुटे थे तब न सिर्फ जनसंख्या नियंत्रण करने की नीति बन चुकी थी बल्कि इंदिरा गांधी-संजय गांधी की परिवार नियोजन कार्यक्रम कुख्याति की हद तक पहुंच चुका था।

उन्होंने कहा कि आज 21वीं सदी में तो 2 से ज्यादा बच्चे होने पर कतिपय नागरिक अधिकारों में कटौती का सामना भी करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें- Mukesh Sahani: 'मछली हम लोग खाते हैं और कांटा...', VIP चीफ मुकेश सहनी का PM मोदी पर निशाना

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan: 'दिमांग ठंडा रखने के लिए...', क्या चिराग पासवान की ये सलाह मानेंगे Tejashwi Yadav?