Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'NCP नेता ने डर के कारण माफी मांगी', बिहार के BJP सांसद ने लगाई लताड़; भगवान राम को मांसाहारी बताने पर भड़के

Bihar Politics बिहार में भारतीय जनता पार्टी के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भगवान राम को मांसाहारी बताए जाने के मामले में एनसीपी के नेता को लताड़ लगाई है। उन्होंने कहा कि शरद पवार को सनातन का डर सताया है इसलिए माफी मंगवाई गई है। बेगूसराय सांसद ने बृहस्पतिवार को प्रतिक्रिया देते हुए कई और भी बातें कहीं।

By Yogesh Sahu Edited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 04 Jan 2024 07:43 PM (IST)
Hero Image
'NCP के नेता ने डर के कारण माफी मांगी', भगवान राम को मांसाहारी बताने पर भड़के BJP सांसद

एएनआई, पटना। बिहार में भारतीय जनता पार्टी के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भगवान राम को मांसाहारी बताए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। बता दें कि महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता जितेंद्र आव्हाड ने भगवान राम को लेकर ऐसी टिप्पणी की थी। हालांकि, इसके बाद उन्होंने अपने बयान पर माफी मांग ली थी।

इस पर बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि एनसीपी नेता ने सनातन के डर के कारण माफी मांगी है। उन्होंने यह भी कहा कि हिंदू धर्म को गाली देना अब विपक्ष का एजेंडा बन गया है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि महाराष्ट्र में एनसीपी के प्रमुख शरद पवार की पार्टी के नेता जितेंद्र आव्हाड ने भगवान राम को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। आव्हाड ने भगवान राम को मांसाहारी बताया था। उन्होंने कहा था कि जंगल में 14 साल तक रहने वाला व्यक्ति शाकहारी भोजन कैसे ढूंढेगा।

हालांकि, बाद में उन्होंने अपने इस बयान पर माफी मांग ली थी। आव्हाड ने माफी मांगते हुए कहा था कि मैं किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहता था। वहीं, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने इस टिप्पणी पर कड़ा एतराज जताया था।

एनसीपी नेता पर भड़के बेगूसराय सांसद

भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने बृहस्पतिवार को इस मामले में एनसीपी नेता पर जमकर हमला बोला और लताड़ लगाई। उन्होंने कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के नेता को कोई सद्बुद्धि नहीं आई है। सिंह ने कहा कि एनसीपी के नेता से सनातन के डर की वजह से माफी मंगवाई गई है।

गिरिराज सिंह ने कहा कि एनसीपी के नेता जितेंद्र ने जो कहा और माफी मांगी, अगर कोई व्यक्ति किसी बड़े महापुरुष को या उनके बड़े नेता को गाली दे दे और फिर माफी मांगे। ऐसे में जो बड़े नेता के दिल पर बैठेगा वो वापस हो जाएगा क्या? ये हिंदू आस्था को अपमानित करना है।

प्रभु श्रीराम को गाली दे करके एनसीपी को सद्बुद्धि नहीं आई है। भय आया है। आज का युवा इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता। इसलिए शरद पवार को सनातन से भय के कारण इन्होंने उससे माफी मंगवाई है। लेकिन गाली देकर कोई माफी मांगे, ये माफ करने योग्य नहीं है।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics : 'भाजपा का डर दिखाकर ब्लैकमेल कर रहे नीतीश कुमार', बिहार CM को चुभेगी दिग्गज नेता की 'मुंशी' वाली बात

Bihar Politics : नए साल में Nitish Kumar और Tejashwi Yadav की पहली मुलाकात, CM आवास पर हुई गुफ्तगू

Bihar Politics: इंडी गठबंधन के भीष्म पितामह बने लालू यादव, खरगे-ममता समेत कई नेताओं को लगा दिया फोन; इन मुद्दों पर की चर्चा