Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Harsh Raj Murder Case: हर्ष राज हत्याकांड पर सियासत तेज, इस दिग्गज नेता राज्यपाल से कर दी CBI जांच की मांग

पटना लॉ कॉलेज परिसर में स्नातक अंतिम वर्ष के 22 वर्षीय छात्र हर्ष राज की हत्या कर दी गई थी। अब इस मामले पर सियासत तेज हो गई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेश शर्मा ने हर्ष राज हत्या मामले में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को ज्ञापन सौंपा है। सुरेश शर्मा ने राज्यपाल से सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 02 Jun 2024 10:32 PM (IST)
Hero Image
हर्षराज हत्याकांड की सीबीआई से जांच कराने की मांग।

राज्य ब्यूरो, पटना। Patna Law College Murder Case भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा ने रविवार को पटना विवि के छात्र हर्ष राज हत्या मामले में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को ज्ञापन सौंपकर सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।

शर्मा ने अपने ज्ञापन में कहा है कि इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। बिहार के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में किसी छात्र की लाठी एवं डंडों से पीट कर हत्या कर देना शर्मनाक एवं चिंताजनक है।

उन्होंने कहा है कि हर्ष राज हत्याकांड में गहरी साजिश की बू आ रही है। हर्ष राज छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय थे और पढ़ाई के साथ-साथ समाजसेवा लगे रहते थे।

चुनावी रंजिश में हत्या की जताई आशंका 

सुरेश शर्मा ने कहा कि हर्ष राज आगामी छात्रसंघ के चुनाव की तैयारी भी कर रहे थे और उनके चुनाव जीतने की संभावना प्रबल थी। ऐसे में जघन्य हत्याकांड के पीछे आगामी छात्र संघ का चुनावी रंजिश भी हो सकता है।

स्पीडी ट्रायल की मांग

सुरेश शर्मा ने राज्यपाल से मांग की कि स्पीडी ट्रायल के माध्यम से हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा मिले। ताकि आने वाले समय में ऐसी घटना ना हो। राज्यपाल को ज्ञापन देने वाले समय शर्मा के साथ पूर्व मंत्री महाचंद्र सिंह एवं पीएन सिंह आजाद के अलावा अन्य कई लोग सम्मिलित थे।

लॉ कॉलेज में हर्षराज की पीट-पीटकर कर दी गई थी हत्या

बता दें कि पटना लॉ कॉलेज परिसर में स्नातक अंतिम वर्ष के 22 वर्षीय छात्र हर्ष राज की हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में 19 वर्षीय चंदन यादव उर्फ आदित्य राज पर एक दर्जन साथियों के साथ पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप है। पुलिस ने चंदन यादव को गिरफ्तार करके पूरे मामले की जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें: Nitish Kumar: एग्जिट पोल के नतीजे आते ही दिल्ली पहुंचे नीतीश, भाजपा के साथ फाइनल कर सकते हैं बड़ी डील

Bihar Politics: बिहार में खेला करेंगे कुशवाहा, वैश्य और निषाद वोटर! कामयाब होगा Lalu का दांव या BJP मारेगी बाजी?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें