Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार: विजय कुमार की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट पर भाजपा ने उठाए सवाल, महागठबंधन सरकार के खिलाफ चलाएगी अभियान

बिहार की राजधानी पटना में हुए लाठीचार्ज के दिन हुई भाजपा नेता विजय सिंह की मौत के मामले में भाजपा अब महागठबंधन सरकार के खिलाफ अभियान चलाकर लंबी लड़ाई लड़ने की तैयारी कर रही है। पार्टी नेताओं ने विजय की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं। पार्टी ने मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज या फिर सीबीआई से कराने की मांग भी उठाई है।

By Jagran NewsEdited By: Yogesh SahuUpdated: Fri, 21 Jul 2023 08:16 PM (IST)
Hero Image
बिहार: विजय कुमार की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट पर भाजपा ने उठाए सवाल, महागठबंधन सरकार के खिलाफ चलाएगी अभियान

राज्य ब्यूरो, पटना। भाजपा ने महागठबंधन सरकार के खिलाफ 13 जुलाई को विधानसभा मार्च के दौरान विजय सिंह की हुई मौत और कार्यकर्ताओं की प्रताड़ना के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ने की तैयारी कर ली है।

शुक्रवार को पार्टी प्रदेश मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर प्रदेशाध्यक्ष सम्राट चौधरी ने यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि 24 जुलाई से नौ अगस्त तक भाजपा हस्ताक्षर अभियान चलाएगी।

राज्य के हर जिला मुख्यालय और प्रखंड में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर लोगों से हस्ताक्षर कराएंगे। इसके बाद राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर प्रश्न

उन्होंने लाठीचार्ज में जहानाबाद के जिला महामंत्री विजय सिंह की मौत के बाद राज्य सरकार की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर प्रश्न खड़ा किया।

साथ ही सैकड़ों कार्यकर्ताओं के घायल होने और महिलाओं की छाती प्रहार को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि 13 जुलाई को पटना में मानवता को शर्मसार करते हुए जिस तरह सांसदों, विधायकों और महिलाओं सहित कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया, उससे बिहार शर्मसार हुआ।

हाईकोर्ट के सिटिंग जज या सीबीआई से जांच कराने की मांग

सम्राट ने फिर से पूरे प्रकरण की जांच हाइकोर्ट के सिटिंग जज या सीबीआई से कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि विजय सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज या फिर एम्स के विशेषज्ञ करें।

उन्होंने मांग की कि विजय के पोस्टर्माटम का पूरा वीडियो एम्स, भाजपा और मीडिया को उपलब्ध कराया जाए। चौधरी ने यह भी कहा कि गत वर्ष नौ अगस्त को ही नीतीश कुमार ने एनडीए को तोड़ा था, इसलिए हम भी इस दिन से उनके खिलाफ अभियान को शुरू करेंगे।

चौधरी ने कहा कि हस्ताक्षर अभियान 10 लाख सरकारी नौकरी पर सरकार का जवाब तथा भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज और सरकार की भ्रष्ट नीतियों के खिलाफ है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर