Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'शादी के बाद' वाले बयान पर सीएम Nitish Kumar की किरकिरी, BJP के सम्राट चौधरी भड़के; अश्विनी चौबे ने दिया मर्यादा का ज्ञान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पॉपुलेशन कंट्रोल पर दिया बयान चर्चा में हैं। उन्होंने जो कहा उसपर बीजेपी हमलावर है। बीजेपी के सम्राट चौधरी ने कहा है कि आज पूरे बिहार की साढ़े 6 करोड़ महिलाएं शर्मसार हो गईं। बिहार में मां और बहन नीतीश कुमार की सभा में जाने से भागेंगी। वहीं अश्विनी चौबे ने कहा कि इस तरह की भद्दी टिप्पणी सदन में किसी ने आजतक नहीं की है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 07 Nov 2023 08:25 PM (IST)
Hero Image
'शादी के बाद' वाले बयान पर सीएम नीतीश कुमार की किरकिरी (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। CM Nitish Kumar बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार विधानसभा में प्रजनन दर और महिलाओं की साक्षरता को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जिसकी चर्चा चारों ओर है। उन्होंने बताया कि कैसे शिक्षित महिलाओं के चलते अब जनसंख्या घट रही है। यह बात करते हुए उन्होंने कुछ इशारे भी किए। उनके बयान के बाद बीजेपी हमलावर है।

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, "मैंने नीतीश कुमार जी का हाथ जोड़कर आग्रह किया कि आप बुजुर्ग हैं तो आप बातों को बोलते समय ध्यान रखें। आज पूरे बिहार की साढ़े 6 करोड़ महिलाएं शर्मसार हो गईं। बिहार में मां और बहन नीतीश कुमार की सभा में जाने से भागेंगी।"

'नीतीश बाबू क्या हो गया है?'

सम्राट चौधरी ने आगे कहा, "नीतीश बाबू क्या हो गया है। जब तक हम लोगों के साथ तब तक आपने लोगों के साथ अच्छा बर्ताव किया। क्या हो गया कि अब राजद-कांग्रेस के साथ जाने के बाद आपकी स्थिति गड़बड़ा गई है।" उन्होंने यह भी कहा कि दोनों सदन में जिस तरह उन्होंने बयान दिया, उससे बहनें शर्मसार हुईं। लोकतंत्र में इससे बड़ा दुर्भाग्य कुछ नहीं हो सकता।

'इस तरह की गंदी और भद्दी...'

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने भी नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, "बहुत ही शर्मनाक बयान है। मुझे लग रहा है कि आज तक के इतिहास में कभी भी किसी भी मुख्यमंत्री ने इस तरह की गंदी और भद्दी टिप्णणी विधानसभा में नहीं की होगी।"

अश्विनी चौबे ने आगे कहा, "जो बात इन्होंने कही है कि वह निंदनीय है। इनको तुरंत इस्तीफा देना चाहिए और पूरी देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। मुझे लग रहा है कि अगर ये ऐसा नहीं करते हैं तो इन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए। ये अनैतिक बात करने वाले और अश्लील हरकत करने वाले मुख्यमंत्री हैं। इन्हें राजनीति में रहने का कोई अधिकार नहीं है। नीतीश कुमार ने कुर्सी की भी मर्यादा नहीं रखी।"

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'B Grade फिल्मों का कीड़ा घुस गया है...', नीतीश कुमार पर BJP का तीखा हमला; बता दिया अश्लील नेता

ये भी पढ़ें- विधानसभा में ये क्या बोल गए CM नीतीश कुमार, मुंह दबाकर हंसने लगे पुरुष विधायक; झेंप गईं महिलाएं

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर