Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देशभर में 10 हजार OBC सम्मेलन कराएगी भाजपा, विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया क्या है पार्टी का मास्टरप्लान

भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के. लक्ष्मण ने कहा है कि ओबीसी मोर्चा आनेवाले दिनों में पूरे देश में 10 हजार सामाजिक सम्मेलन करेगा। इसी के तहत नौ मार्च को बिहार के पटना में एक सामाजिक महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। गृहमंत्री अमित शाह इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। उन्होंने परिवारवाद को लेकर लालू यादव पर भी निशाना साधा।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 08 Mar 2024 08:35 PM (IST)
Hero Image
प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में 20 से 25 कार्यक्रम का लक्ष्य तय: लक्ष्मण। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य के. लक्ष्मण ने कहा है कि ओबीसी मोर्चा आने वाले दिनों में पूरे देश में 10 हजार सामाजिक सम्मेलन करेगा।

इसी के तहत नौ मार्च को पटना के पालीगंज में एक सामाजिक महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उपस्थित रहेंगे।

लक्ष्मण ने कहा कि पिछले दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में ओबीसी समाज और अति पिछड़ों को जितना सम्मान दिया गया और उनके कल्याण के लिए कार्य किए गए, उतना काम कभी नहीं हुआ। इन्हीं मुद्दों को लेकर मोर्चा ने देश भर में 10 हजार सामाजिक सम्मेलन आयोजित करने का लक्ष्य तय किया है।

हर संसदीय क्षेत्र में 20 से 25 सामाजिक सम्मेलन की योजना

कार्यक्रम के तहत प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में 20 से 25 तथा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में तीन से चार समाजिक सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने जननायक कर्पूरी ठाकुर एवं चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने की चर्चा करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने इस पर सोचा तक नहीं।

PM द्वारा OBC के लिए किए कामों की तारीफ

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने नीट में ओबीसी के आरक्षण की व्यवस्था की तो कई शिक्षण संस्थानों में भी आरक्षण उपलब्ध कराया। पहली बार केंद्रीय मंत्रिमंडल में 27 ओबीसी समाज से आने वालों को जन प्रतिनिधियों स्थान दिया गया।

परिवारवाद को लेकर लालू यादव पर साधा निशाना

उन्होंने परिवारवाद को लेकर लालू यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि इनकी सोच रही है कि इनके परिवार का कल्याण होगा तो समाज का कल्याण हो जाएगा, जबकि प्रधानमंत्री सबका साथ सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं। इस मौके पर मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री निखिल आनंद एवं मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बलराम मंडल उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'मांझी Vs मांझी' की सियासी जंग में कौन मारेगा बाजी? हर बार चौंकाते हैं इस हॉट सीट के परिणाम

'Lalu Yadav के लिए आरक्षण का मतलब पत्नी, बेटा और बेटी...', अब पूर्व डिप्टी CM ने RJD सुप्रीमो को दिखाया आईना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर