Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना के गर्दनीबाग में मिले दो बच्चों के शव, हत्या की आशंका; परिजनों ने सड़क पर लगाया जाम

पटना के गर्दनीबाग इलाके से दो बच्चों के शव बरामद हुए हैं। दोनों बच्चे रविवार से लापता थे। परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी खंगाला। अब पुलिस को दोनों के डेडबॉडी मिली है। शव मिलने के बाद परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। परिजनों ने विरोध में सड़क पर जाम भी लगा दिया।

By vidya sagar Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 15 Jul 2024 11:19 AM (IST)
Hero Image
पटना के गर्दनीबाग में मिले दो बच्चों के शव (फोटो- जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। राजधानी पटना के गर्दनीबाग थाना के सरिस्टाबाद के रहने वाले दो बच्चों का शव सोमवार की सुबह पानी भरे गड्ढे में मिला है। दोनों बच्चे रविवार सुबह 11 बजे से घर से लापता थे। शव मिलने के बाद स्वजन ने हत्या की आशंका जताते हुए 70 फीट बाइपास रोड पर आगजनी कर सड़क पर जाम लगा दिया।

बच्चों के शरीर पर जख्म के निशान भी मिले हैं। बताया गया कि सरिस्टाबाद निवासी तीन बच्चे रविवार 11:00 बजे घर से निकले थे। दो बच्चे विवेक कुमार (11 वर्ष), पिता विनोद कुमार व प्रत्यूष कुमार (10 वर्ष), पिता विकास कुमार लौट के नहीं आए तो स्वजन ने इसकी सूचना गर्दनीबाग थाने को दी।

गर्दनीबाग पुलिस ने तत्काल सीसीटीवी खंगालना शुरू किया, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। वहीं, वापस लौट के आए एक बच्चे से जब पूछताछ की गई तो उसने कहा कि वह दोनों 70 फीट घोड़ा की सवारी करने गए हैं। रात तक नहीं आए तो सुबह विनोद और प्रत्यूष का शव एक पानी भरे गड्ढे में 70 फीट के पास स्थानीय लोगों ने देखा।

एसएसपी राजीव मिश्रा ने दी मामले की जानकारी

शव मिलने की सूचना पर बच्चे के स्वजन वहां पहुंचे तो दोनों की पहचान हुई। एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि बेउर थाना अंतर्गत एक गड्ढे में दो नाबालिग बच्चों का शव मिला है। दोनों कल गर्दनीबाग से लापता हुए थे और रात 11 बजे थाने को इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलने पर थाना द्वारा आस पास के CCTV देखे गए थे जिसमें एक साथ तीन बच्चे देखे गए थे।

डूबने से हुई मौत या वजह कुछ और?

तीसरे बच्चे से पूछताछ में उसने बताया कि वे लोग बाइपास पर घोड़े की सवारी करने जा रहे थे। इसके बाद सुबह उनका शव मिला है। प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि दोनों की डूबने से मौत हुई है, क्योंकि उनके कपड़े और चप्पल पानी भरे गड्ढे के पास मिले हैं, लेकिन परिजनों का आरोप है कि उनकी पीट-पीटकर हत्या की गई है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। डॉग स्क्वायड और एफएसएल को बुलाया गया है। परिजनों के द्वारा जो भी शिकायत दी जाएगी उसके आलोक में अनुसंधान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- समस्तीपुर में हैवानियत; छात्रा को जबरन उठाया, मुंह में कपड़ा डालकर किया दुष्कर्म

ये भी पढ़ें- Banka Accident News: बांका में दिव्यांग को कुचलकर भाग रही कार ने छात्र को भी रौंदा, दोनों की मौत