Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC 67th Mains Result 2023 Declared: बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 2104 हुए पास, यहां चेक करें रिजल्‍ट

BPSC 67th Mains Result 2023 Declared See candidates List बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से 67वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा में कुल 2104 उम्‍मीदवारों को सफलता मिली है। जल्‍द सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्‍यू के लिए बुलाया जाएगा। बिहार लोक सेवा आयोग के अध्‍यक्ष अतुल प्रसाद ने सफल अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraUpdated: Fri, 15 Sep 2023 02:35 PM (IST)
Hero Image
बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी। फोटो प्रतीकात्‍मक

जागरण डिजिटल डेस्‍क, पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से 67वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा में कुल 2104 उम्‍मीदवारों को सफलता मिली है। जल्‍द सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्‍यू के लिए बुलाया जाएगा।

बिहार लोक सेवा आयोग के अध्‍यक्ष अतुल प्रसाद ने एक्‍स पर पोस्‍ट कर सफल अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी हैं। राज्‍य के विभिन्न विभागों में 802 पदों पर नियुक्ति के लिए बीपीएससी 67वीं की मुख्य परीक्षा का आयोजन 30 व 31 दिसंबर, 2022 और सात जनवरी को किया गया था।

बीपीएससी 67वीं की मुख्य परीक्षा में 11 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे, जिनमें से 2104 अभ्यर्थियों ने परीक्षा पास कर ली है। अब आयोग की ओर से इन अभ्यर्थियों को अक्‍टूबर-नवंबर में साक्षात्‍कार के लिए बुलाया जाएगा।

परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in या फिर यहां क्लिक करके अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं।

कब होंगे इंटरव्‍यू?

आयोग अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने गुरुवार शाम को एक्‍स पर पोस्‍ट कर आज यानी 15 सितंबर को रिजल्‍ट जारी होने की सूचना दी थी। आयोग अध्‍यक्ष ने लिखा था, ''67वीं मुख्‍य परीक्षा का रिजल्‍ट कल वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। सफल अभ्यर्थियों के अक्‍टूबर-नवंबर में इंटरव्‍यू के लिए बुलाया जाएगा। सभी सफल उम्मीदवारों को शुभकामनाएं।''

Congratulations to all the successful candidates.— Atul Prasad (@atulpmail) September 14, 2023

क्‍यों देरी से जारी किया गया रिजल्‍ट ?

इससे पहले आयोग के अध्‍यक्ष ने बताया था कि बिहार लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा का मूल्यांकन कार्य पिछले माह ही संपन्न हो गया था, लेकिन मामला हाईकोर्ट में होने के कारण परिणाम जारी नहीं किया जा रहा था। हाईकोर्ट ने परीक्षा परिणाम जारी करने का आदेश बुधवार को दे दिया था।

यह भी पढ़ेंः बीएड वाले नहीं बनेंगे प्राथमिक टीचर, इस दिन जारी होंगे 1.70 लाख शिक्षक भर्ती के रिजल्ट, BPSC की बैठक में फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर