Move to Jagran APP

BPSC ने 6 शिक्षक अभ्यर्थियों को थमाया नोटिस, रिजल्ट में धांधली के आरोपों पर 1 हफ्ते में मांगा जवाब

BPSC Teacher Recruitment बिहार लोक सेवा आयोग ने अब छह अभ्यर्थियों को नोटिस थमाया है। नोटिस में अभ्यर्थियों से रिजल्ट में धांधली के आरोपों पर जवाब देने के लिए कहा गया है। संतोषजनक जवाब प्राप्त नहीं होने की स्थिति में उक्त कृत्य के विरुद्ध विधि सम्मत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आयोग की आगामी परीक्षाओं में शामिल होने से वंचित हो जाएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 06 Nov 2023 10:04 PM (IST)
Hero Image
BPSC ने 6 शिक्षक अभ्यर्थियों को थमाया नोटिस, रिजल्ट में धांधली के आरोपों पर 1 हफ्ते में मांगा जवाब

जागरण संवाददाता, पटना। BPSC बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने सोमवार को छह शिक्षक अभ्यर्थियों को आयोग की छवि खराब करने तथा परिणाम को लेकर निराधार आरोप लगाने पर नोटिस थमा दिया है।

संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक (शिक्षक नियुक्ति) सत्यप्रकाश शर्मा ने बताया कि आयोग एक उच्च निष्ठा वाली संवैधानिक संस्था है तथा अध्यक्ष का पद संवैधानिक है।

इन्हें थमाया गया नोटिस

आयोग व अध्यक्ष की गरिम के विरुद्ध निराधार, तथ्यविहीन व भ्रामक बातें इंटरनेट (सोशल) मीडिया पर करने वाले अभ्यर्थियों से स्पष्टीकरण पूछा गया है। इसमें मो. रिजवान आलम, सतीश कुमार, सुरेश कुमार सिंह, सिंकदर कुमार, वीर धनजंय कुमार व अबूजर रहमानी शामिल हैं।

उक्त सभी अभ्यर्थियों का क्रमांक, पंजीयन व उनके द्वारा की गई टिप्पणी आयोग की वेबसाइट पर अपलोड है। सूचना प्रकाशन की तिथि से एक सप्ताह के अंदर सभी अभ्यर्थियों को डाक या ईमेल से स्पष्टीकरण समर्पित करना होगा।

संतोषजनक जवाब प्राप्त नहीं होने की स्थिति में उक्त कृत्य के विरुद्ध विधि सम्मत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आयोग की आगामी परीक्षाओं में शामिल होने से वंचित हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें- BPSC Assistant Engineer Result: बीपीएससी ने जारी किया सहायक अभियंता का परिणाम, इतने अभ्यर्थियों ने पास की परीक्षा

ये भी पढ़ें- Bihar Teacher Recruitment: एसटीईटी सर्टिफिकेट नहीं होने पर फिर अटके अभ्यर्थी, रिजल्ट लिंक एक्टिव करने का किया अनुरोध

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।