Move to Jagran APP

बिहार के नवनियुक्त शिक्षकों के लिए बड़ी खबर, प्रमाण पत्रों का होगा वेरिफिकेशन; शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

बिहार में नवनियुक्त शिक्षकों के लिए एक बेहद अहम खबर सामने आई है। नवनियुक्त शिक्षकों को अब प्रमाण पत्रों को वेरिफाई कराना होगा। शिक्षा विभाग ने सत्यापन के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश में कहा गया है कि बिना विलंब किए नवनियुक्त शिक्षकों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन प्रक्रिया को आरंभ कराएं। आदेश में कहा है कि संबंधित शिक्षकों के पदस्थापन की कार्यवाही चल रही है।

By Dina Nath SahaniEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 07 Nov 2023 09:25 PM (IST)
Hero Image
बिहार के नवनियुक्त शिक्षकों के लिए बड़ी खबर, प्रमाण पत्रों का होगा वेरिफिकेशन

राज्य ब्यूरो, पटना। BPSC Teachers राज्य में एक लाख 20 हजार नवनियुक्त शिक्षकों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन होगा। शिक्षा विभाग के निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने मंगलवार को इस संबंध में सभी जिला शिक्षा अधिकारी को आदेश जारी किया है।

आदेश में कहा गया है कि बिना विलंब किए नवनियुक्त शिक्षकों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन प्रक्रिया को आरंभ कराएं। उन्होंने आदेश में कहा है कि संबंधित शिक्षकों के पदस्थापन की कार्यवाही चल रही है। इस बीच समय प्रमाण पत्रों के सत्यापन शुरू कर दें, ताकि इस कार्य में विलंब नहीं हो।

'सत्यापन कराना आवश्यक है'

उन्होंने कहा है कि एक लाख नौ हजार शिक्षकों को काउंसिलिंग के बाद जिलों के द्वारा औपबंधिक नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है। बिहार राज्य विद्यालय अध्यापक नियुक्ति नियमवाली 2023 के आलोक में इन शिक्षकों के प्रमाणपत्रों का सत्यापन कराया जाना आवश्यक है।

मालूम हो कि नए शिक्षकों को तत्काल गांवों के स्कूल में भेजकर सेवा लेने का निर्देश जिलों को दिया गया है। इस आलोक में जिलों के द्वारा कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ें- BPSC ने 6 शिक्षक अभ्यर्थियों को थमाया नोटिस, रिजल्ट में धांधली के आरोपों पर 1 हफ्ते में मांगा जवाब

ये भी पढे़ं- BPSC Assistant Engineer Result: बीपीएससी ने जारी किया सहायक अभियंता का परिणाम, इतने अभ्यर्थियों ने पास की परीक्षा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।