Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC Teachers Joining: दूसरे राज्यों के नवनियुक्त शिक्षकों की ज्वाइनिंग पर बड़ा अपडेट! स्कूलों में योगदान देने की ये आखिरी तारीख

बीपीएससी से नियुक्त हुए उन शिक्षकों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है जो दूसरे राज्यों से आते हैं और उन्होंने अभी तक स्कूल में योगदान (ज्वाइनिंग) नहीं दिया है। ऐसे शिक्षक 30 नवंबर तक स्कूलों में योगदान दे सकते हैं। पटना जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय यह आंकड़ा जुटाने में लगा है कि कितने नियोजित शिक्षकों ने योगदान किया है।

By Ravi Kumar(Patna)Edited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 28 Nov 2023 02:29 PM (IST)
Hero Image
दूसरे राज्यों के नवनियुक्त शिक्षकों की ज्वाइनिंग पर बड़ा अपडेट! स्कूलों में योगदान देने की ये आखिरी तारीख

जागरण संवाददाता, पटना। BPSC Teacher News जिले में बीपीएससी से नवनियुक्त शिक्षकों की ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों में योगदान की प्रक्रिया अभी जारी है। ऐसे शिक्षक जिन्होंने अब तक योगदान नहीं किया है और बिहार के बाहर से नियुक्त किए गए हैं, ऐसे शिक्षकों के लिए पटना जिला शिक्षा कार्यालय ने 30 नवंबर तक योगदान करने का समय दिया है।

पटना जिले में 4,800 शिक्षकों की काउंसलिंग की गई थी। जिसमें से 4,400 शिक्षकों को पदस्थापन पत्र दिया गया है। जिला शिक्षा कार्यालय के अनुसार, अब तक तीन हजार नवनियुक्त शिक्षकों ने स्कूलों में योगदान कर लिया है। 400 ऐसे शिक्षक हैं जो विभिन्न स्कूलों में नियोजित शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं।

DEO ने स्कूल प्रधानों से मांगी सूची

जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय यह आंकड़ा जुटाने में लगा है कि कितने नियोजित शिक्षकों ने योगदान किया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी स्कूल प्रधानों से सूची मांगी है कि उनके यहां कितने नियोजित शिक्षक कार्यरत थे और वे कितने नियोजित शिक्षकों को नए स्कूल में योगदान करने के लिए विरमित पत्र दिया है।

पटना कॉलेजिएट स्कूल के प्राचार्य अफजल सआदत हुसैन ने कहा कि यहां कुल सात नियोजित शिक्षक कार्यरत थे, जिनमें से पांच शिक्षकों ने विरमित होने के लिए आवेदन दिया है। ये पांच शिक्षक नई जगहों पर योगदान देंगे।

गर्दनीबाग राजकीय बालिका उच्च विद्यालय की प्राचार्य डा. पुनम सिन्हा ने बताया कि यहां चार शिक्षक नियोजित थे, जिनमें दो शिक्षकों को विरमित होने का पत्र दिया गया है। दो अतिथि शिक्षक कार्यरत थे, उन सभी का बीपीएससी द्वारा चयन हो चुका है। अतिथि शिक्षकों ने दूसरे जगह स्कूलों में योगदान दे दिया है।

इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि स्कूलों से नियोजित शिक्षकों की सूची मांगी गई है। सूची मिलने के बाद ही पता चलेगा कि कितने नियोजित शिक्षकों ने नयी जगह पर योगदान किया है।

ये भी पढ़ें- BPSC पास शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर! अगर अभी तक स्कूल में नहीं की ज्वाइनिंग तो हाथ से जा सकती है नौकरी, पढ़ लें ये आदेश

ये भी पढ़ें- BPSC की ये परीक्षा पास करें और बन जाएं 50 हजार की प्रोत्साहन राशि के हकदार, यहां जानें आवेदन करने का आसान तरीका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें