Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC Teacher Appointment: बीपीएससी से चयनित शिक्षकों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन शुरू, जल्द होगा स्कूल का आवंटन

बिहार राज्य विद्यालय अध्यापक नियुक्ति नियमवाली 2023 के आलोक में इन शिक्षकों के प्रमाणपत्रों का सत्यापन कराया जाना आवश्यक है। मालूम हो कि नये शिक्षकों को विद्यालय आवंटित कर उन्हें योगदान कराया जा रहा है। जल्द ही सभी शिक्षकों को स्कूलों में योगदान देने के लिए आवंटन पत्र भी बांटे जाएंगे। हालांकि कई जिलों में आवंटन पत्र बांट दिए गए हैं।

By Dina Nath SahaniEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 15 Nov 2023 05:13 PM (IST)
Hero Image
बीपीएससी से चयनित शिक्षकों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन शुरू

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) से चयनित एक लाख 20 हजार शिक्षकों के शैक्षणिक एवं प्रशैक्षणिक संबंधी प्रमाण पत्रों का सत्यापन शुरू कर दिया गया है। शिक्षा विभाग के निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने सभी जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश जारी कर कहा है कि बिना विलंब किए नवनियुक्त शिक्षकों के प्रमाण पत्रों की जांच कार्य में तेजी लाएं। यदि इस कार्य में कोई समस्या हो तो मुख्यालय को सूचित कर समाधान प्राप्त करें 

निदेशक ने कहा है कि एक लाख नौ हजार शिक्षकों को काउंसिलिंग के बाद जिलों के द्वारा औपबंधित नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है। बिहार राज्य विद्यालय अध्यापक नियुक्ति नियमवाली 2023 के आलोक में इन शिक्षकों के प्रमाणपत्रों का सत्यापन कराया जाना आवश्यक है। मालूम हो कि नये शिक्षकों को विद्यालय आवंटित कर उन्हें योगदान कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

BPSC Teacher Appointment: बीपीएससी से चयनित शिक्षकों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन शुरू, जल्द होगा स्कूल का आवंटन

Patna Aqi: पटना में इस वर्ष 36 दिन प्रदूषण का स्तर रहा खतरनाक, पढ़ें अपने-अपने इलाके का AQI