Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC Tre 2.0: शनिवार को नियुक्ति पत्र बांटेगी नीतीश सरकार, पटना में बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था; इन रूटों पर नहीं मिलेगी एंट्री

पटना में शनिवार को शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया है। इसको लेकर राजधानी में यातायात प्रभावित रहेगी। समारोह शुरू होने से लेकर समाप्ति तक ऑटो ई-रिक्शा सहित अन्य व्यावसायिक वाहनों को गांधी मैदान की तरफ नहीं आने दिया जाएगा। हालांकि आपातकालीन वाहनों पर यह आदेश लागू नहीं होगा। डाकबंगला चौराहो से गांधी मैदान की ओर आने वाले व्यवसायिक वाहनों को भट्टाचार्या की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Fri, 12 Jan 2024 01:42 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। गांधी मैदान में आयोजित शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के दौरान 13 जनवरी को यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। समारोह शुरू होने से लेकर समाप्ति तक आटो, ई-रिक्शा सहित अन्य व्यावसायिक वाहनों को गांधी मैदान की तरफ नहीं आने दिया जाएगा। इन वाहनों को दूसरे मार्ग पर डायवर्ट कर दिया जाएगा। आपातकालीन वाहनों पर यह आदेश लागू नहीं होगा।

इन मार्गों पर हुआ है बदलाव 

ठाकुरबाड़ी मोड़ से गांधी मैदान आने वाले व्यावसायिक वाहनों को नाला रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा। l बेली रोड से गांधी मैदान आने वाले व्यावसायिक वाहन गोलघर तिराहा से बुद्ध मार्ग की ओर डायवर्ट होंगे l आयुक्त कार्यालय से गांधी मैदान की ओर व्यावसायिक वाहनों जेपी गंगा पथ डायवर्ट होंगे। 

राजापुर पुल से गांधी मैदान की ओर आने वाले वाहनों को राजापुर पुल से ही डायवर्ट किया जाएगा। भट्टाचार्या चौराहे से गांधी मैदान की ओर आने वाले व्यावसायिक वाहनों को नाला रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

करबिगहिया की ओर आने वाले वाहनों के लिए जानकारी

डाकबंगला चौराहो से गांधी मैदान की ओर आने वाले व्यवसायिक वाहनों को भट्टाचार्या की ओर डायवर्ट किया जाएगा। एसपी वर्मा रोड दक्षिण से गांधी मैदान की ओर आने वाले वाहन भट्टाचार्या चौराहे की ओर डायवर्ट होंगे।

मीठापुर न्यू बाईपास मोड से करबिगहिया की ओर आने वाले वाहनों को जीरोमाईल की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

90 फीट रोड से पुरानी बाईपास और धनुकी मोड़ से आने वाले वाहनों को को जीरोमाईल की ओर डायवर्ट किया जाएगा। अगमकुआं आरओबी से पुराने बाईपास में आने वाले वाले वाहनों को पटना साहिब स्टेशन की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

इन मार्गों पर ट्रकों के परिचालन पर रोक

नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में अभ्यर्थियों को लेकर आने वाली बसों को जाम का सामना न करना पड़े इसे देखते हुए हाजीपुर, भोजपुर, सारण, अरवल, जहानाबाद, बेगूसराय, लखीसराय जिला से पटना की ओर आने वाले ट्रक कार्यक्रम समाप्ति तक नहीं चलेंगे।

यह भी पढ़ें-

चाय-नाश्ता की दुकान पर रंगे हाथों घूस लेते पकड़ा गया था दारोगा, DIG ने अब कर दिया बर्खास्त

अब सरकारी धन दबाने वालों की खैर नहीं, संपत्ति नीलाम करने के लिए सरकार ने बनाया यह प्लान