Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE 2: शिक्षकों की 1.13 लाख सीटों के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि आज, इस लिंक से तुरंत करें अप्लाई

बिहार लोक सेवा आयोग की दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए आपको अब जल्द अप्लाई करना होगा। नियुक्ति परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन व शुल्क जमा करने की शुक्रवार को अंतिम तिथि है। रजिस्ट्रेशन के लिए आयोग की वेबसाइट https//www.bpsc.bih.nic.in/ पर लिंक 17 नवंबर तक उपलब्ध होगा। यदि कोई अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन कर लेते हैं और शुल्क जमा नहीं करते हैं तो उनका निबंधन रद्द कर दिया जाएगा।

By Jai Shankar BihariEdited By: Rajat MouryaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 07:30 PM (IST)
Hero Image
शिक्षकों की 1.13 लाख सीटों के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि कल

जागरण संवाददाता, पटना। BPSC Teacher Recruitment Phase 2 बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की द्वितीय अध्यापक नियुक्ति परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन व शुल्क जमा करने की शुक्रवार को अंतिम तिथि है।

संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक (शिक्षक नियुक्ति) सत्यप्रकाश शर्मा ने बताया कि कक्षा एक से पांच तक को छोड़कर विज्ञापन संख्या (27/2023) के अंतर्गत सभी श्रेणी की परीक्षाओं में शामिल होने के लिए निबंधन व भुगतान के लिए आयोग की वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर लिंक 17 नवंबर तक उपलब्ध होगा।

रजिस्ट्रेशन के साथ शुल्क भी दें, वरना...

उन्होंने बताया कि यदि कोई अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन कर लेते हैं और शुल्क जमा नहीं करते हैं तो उनका निबंधन रद्द कर दिया जाएगा। शुक्रवार तक निबंधन और शुल्क जमा की प्रक्रिया पूर्ण करने वाले अभ्यर्थियों का ही आवेदन 25 नवंबर तक स्वीकार होगा।

वहीं, प्राथमिक (कक्षा एक से पांच) की परीक्षा में शामिल होने के लिए निबंधन, शुल्क व आवेदन के लिए लिंक 25 नवंबर तक उपलब्ध होगा।

कुल 1.22 लाख सीटों पर होनी है नियुक्ति

पहले चरण की रिक्त सीटें और एससी-एसटी विद्यालयों की नियुक्तियों को समाहित करने पर दूसरे चरण में एक लाख 22 हजार 16 सीटों पर प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति होनी है।

रजिस्ट्रेशन, शुल्क व आवेदन की प्रक्रिया पूरी करने वाले अभ्यर्थी सात से 10 दिसंबर तक परीक्षा में शामिल होंगे। प्राथमिक के लिए पहले चरण की नौ 431 पदों पर नियुक्ति होगी।

ये भी पढ़ें- Bihar Board Exam: बिहार बोर्ड ने जारी किया 9वीं और 11वीं की त्रैमासिक परीक्षा का शेड्यूल, यहां चेक करें एग्जाम Date Sheet

ये भी पढ़ें- Bihar Teacher Salary 2023: बिहार में शिक्षकों को कितनी सैलरी मिलती है? यहां जानें प्राइमरी से लेकर सीनियर सेकेंडरी तक का Pay Scale

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर