Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE 2.0 : कक्षा छह से दसवीं तक का रिजल्ट हुआ जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

BPSC ने द्वितीय अध्यापक नियुक्ति परीक्षा के मध्य विद्यालय के उर्दू हिंदी अंग्रेजी व संस्कृत और माध्यमिक विद्यालय के हिंदी ललित कला संगीत संस्कृत व अरबी का परिणाम जारी कर दिया है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि 10 दिसंबर को आयोजित कक्षा छह से आठ के हिंदी विषय के लिए तीन हजार 451 उर्दू के लिए 1551 अंग्रेजी के लिए 4238 तथा संस्कृत के लिए 1634 अभ्यर्थी सफल हुए हैं।

By Jai Shankar Bihari Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 23 Dec 2023 10:10 PM (IST)
Hero Image
मध्य के चार तथा माध्यमिक पांच विषयों का रिजल्ट जारी।

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने शनिवार देर शाम द्वितीय अध्यापक नियुक्ति परीक्षा के मध्य विद्यालय के उर्दू, हिंदी, अंग्रेजी व संस्कृत और माध्यमिक विद्यालय के हिंदी, ललित कला, संगीत, संस्कृत व अरबी का परिणाम जारी कर दिया है।

परीक्षा नियंत्रक (शिक्षक नियुक्ति) सत्यप्रकाश शर्मा ने बताया कि 10 दिसंबर को आयोजित कक्षा छह से आठ के हिंदी विषय के लिए तीन हजार 451, उर्दू के लिए 1551, अंग्रेजी के लिए 4238 तथा संस्कृत के लिए 1634 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं।

वहीं, आठ दिसंबर को माध्यमिक विद्यालयों में नियुक्ति के लिए आयोजित परीक्षा में हिंदी के लिए 4653, अरबी के लिए 106, संस्कृत के लिए 1672, संगीत के लिए 1061 तथा ललित कला के लिए 276 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है।

मध्य विद्यालय के लिए शुक्रवार को जारी विज्ञान व गणित के परिणाम को संशोधित किया गया है। इसमें एनआइओएस से 18 माह का डीएलएड कोर्स करने वाले कुछ अभ्यर्थी शामिल हो गए थे। जिन्हें संशोधित परिणाम में बाहर कर दिया गया है। सभी परिणाम आयोग की वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर अपलोड कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Bihar News: आत्महत्या करने के लिए विवाहिता ने बूढ़ी गंडक में लगा दी छलांग, स्थानीय गोताखोरों ने बचाई जान, DMCH रेफर

खेती का तरीका बदल मालामाल हो रहे मुजफ्फरपुर के किसान, मखाना व मशरूम की आधुनिक फार्मिंग कर लाखों कमा रहीं महिलाएं

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें