Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE Result 2023: पहले दिन 800 से अधिक चयनित शिक्षकों की हुई काउंसलिंग, जल्द मिलेगा ट्रेनिंग का न्योता

BPSC TRE 2023 Result बिहार लोक सेवा आयोग से चयनित एवं अनुशंसित शिक्षकों की काउसंलिग शुरू हो गई। पहले दिन बुधवार को शिक्षा विभाग (Education Department) के माध्यम से विभिन्न जिलों में 800 चयनित शिक्षकों की काउंसलिंग की गई। बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से बीते दिन से शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी होने शुरू हो गए हैं।

By Dina Nath SahaniEdited By: Prince SharmaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
BPSC TRE 2023 Result: पहले दिन 800 से अधिक चयनित शिक्षकों की हुई काउंसलिंग, जल्द मिलेगा ट्रेनिंग का न्योता

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार लोक सेवा आयोग से चयनित एवं अनुशंसित शिक्षकों की काउसंलिग शुरू हो गई। पहले दिन बुधवार को शिक्षा विभाग के माध्यम से विभिन्न जिलों में 800 चयनित शिक्षकों की काउंसलिंग की गई। ये सभी उच्च माध्यमिक विद्यालयों के लिए चयनित हुए हैं। इनका परीक्षाफल मंगलवार को आयोग द्वारा जारी किया गया है।

शिक्षा विभाग ने सभी जिलों से चयनित शिक्षकों की काउंसलिंग की रिपोर्ट शाम तक ली है। काउंसिलिंग के बाद चयनित शिक्षकों को प्रारंभिक प्रशिक्षण के लिए संबंधित संस्थानो में भेजा जा रहा है। चयनित शिक्षकों की काउंसलिंग एक नवबंर तक जारी रहेगी।

मंगलवार में शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम हुए थे जारी

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से बीते दिन से शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी होने शुरू हो गए हैं। इसके तहत 17 अक्टूबर, 2023 को पीजीटी कैटेगिरी में विभिन्न विषयों के नतीजे जारी किए गए। इनमें हिंदी, उर्दू, फिजिक्स, भूगोल केमिस्ट्री सहित अन्य सब्जेक्ट्स शामिल हैं।

वहीं, आज, 18 अक्टूबर, 2023 को भी बीपीएससी ने 11वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए भी कुछ विषयों के नतीजे जारी किए हैं। इनमें होम साइंस, म्यूजिक और भोजपुरी सहित अन्य विषय शामिल हैं। आज जारी हुए परीक्षा के परिणाम कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- BPSC TRE Result 2023: प्राथमिक शिक्षक भर्ती का परिणाम भी जारी, कुल एक लाख 22 हजार 324 उम्‍मीदवार सफल घोषित

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर