Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE 3.0 Exam: तृतीय शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में 57 फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार, अगस्त में आ सकता है रिजल्ट

BPSC TRE 3.0 तृतीय शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में 57 फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार हुए हैं। बताया जा रहा है कि अंतिम दिन पटना और बेगूसराय से एक-एक फर्जी कैंडिडेट दबोचे गए हैं। वह किसी और की जगह परीक्षा देने आए थे। अब अगस्त में इसका परिणाम जारी करने का लक्ष्य रखा गया है। आरक्षण पर मार्गदर्शन के बाद ही परिणाम जारी होगा।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 22 Jul 2024 10:42 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की तृतीय अध्यापक नियुक्ति परीक्षा सोमवार को संपन्न हो गई। इसके माध्यम से प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में 87 हजार 774 पदों पर नियुक्ति होनी है। चार दिनों में 57 फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार किए गए हैं।

कई चिह्नित अभ्यर्थियों की सत्यता की जांच की जा रही है। आयोग ने स्पष्ट किया है कि कदाचार के मामले में गिरफ्तार अभ्यर्थी आयोग की आगामी परीक्षाओं में शामिल नहीं होंगे। तृतीय अध्यापक नियुक्ति परीक्षा 19 से 22 जुलाई तक हुई। अंतिम दिन पटना व बेगूसराय से एक-एक फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार किए गए हैं।

चार दिनों में इतनी हुई गिरफ्तारी

इस तरह चार दिनों में फर्जी परीक्षार्थियों की संख्या बढ़कर 57 पहुंच गई। सोमवार को पहली पाली में आठ जिले और दूसरी पाली में दो जिलों में परीक्षा हुई। पहली पाली में 89 प्रतिशत व दूसरी पाली में 55 प्रतिशत उपस्थिति रही।

आयोग सूत्रों की मानें तो परिणाम प्रकाशन का लक्ष्य 15 अगस्त के आसपास रखा गया है। सामान्य प्रशासन विभाग से 65 प्रतिशत आरक्षण पर मार्गदर्शन मिलने के बाद ही परिणाम जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

BPSC TRE 3.0: शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे दिन 23 फर्जी अभ्यर्थी धराए, 90 प्रतिशत रही उपस्थिति

BPSC जल्द जारी करेगा TRE-1 का सप्लीमेंट्री रिजल्ट, पटना HC ने दिया आदेश; अभ्यर्थियों में खुशी की लहर