Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE Result: देर रात जारी हुआ 9वीं से 12वीं तक के शेष विषयों का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

BPSC TRE Result 2023 बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती परीक्षा का 9वीं से 12वीं तक का परिणाम जारी कर दिया है। आयोग ने ने माध्यमिक के सभी 10 विषयों का रिजल्ट जारी किया है जबकि उच्च माध्यमिक के बचे हुए 4 विषयों का परिणाम जारी किया गया है। आयोग ने शनिवार की देर रात परिणाम घोषित किया है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 22 Oct 2023 09:35 AM (IST)
Hero Image
BPSC TRE Result: देर रात जारी हुआ 9वीं से 12वीं तक के शेष विषयों का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती परीक्षा (Bihar Teacher Recruitment Exam) का माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के बचे हुए विषयों का परिणाम जारी कर दिया है। आयोग ने शनिवार की देर रात परिणाम घोषित किया है।

बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने देर रात एक बजे अपने एक्स हैंडल के माध्यम से ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। अतुल प्रसाद ने लिखा कि शेष सभी टीआरई रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए NIC को भेज दिए गए हैं। 67वें सीसीई के अंतिम रिजल्ट इस महीने के अंत तक घोषित किए जाएंगे।

— Atul Prasad (@atulpmail) October 21, 2023

कैसे चेक करें रिजल्ट?

बिहार लोक सेवा आयोग ने माध्यमिक (9वीं और 10वीं) के सभी 10 विषयों और उच्च माध्यमिक (11वीं और 12वीं) के बचे हुए 4 विषयों का परिणाम जारी कर दिया है। आप बीपीएससी की वेवसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट चेक करने का प्रोसेस

  • सबसे पहल बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  • अब होमपेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • यहां अपने रोल नंबर या नाम से रिजल्ट चेक कर लें।

माध्यमिक में निर्धारित सीट से कम अभ्यर्थी हुए सफल

रिजल्ट जारी होने के बाद पता चला कि माध्यमिक में भी कई विषयों में निर्धारित सीट से कम अभ्यर्थी ही सफल हो पाए हैं। माध्यमिक की कुल सीट 32,916 थी, लेकिन 26,204 अभ्यर्थी ही परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं।

साइंस, अंग्रेजी, और हिंदी विषय में भी शिक्षक नहीं मिले हैं। दूसरी ओर आयोग अध्यक्ष ने जानकारी दी है कि बीपीएससी 67वें सीसीई का फाइनल परिणाम माह के अंत तक जारी कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें -

Bihar Weather: अगले तीन दिनों में मौसम में काफी बदलाव की उम्मीद, दिन में उमस और शाम में पड़ेगी कंबल की जरूरत

बिहार टीचर्स के लिए नया अपडेट, पढ़ाने में कमजोर हैं तो होंगे चिह्नित; केके पाठक ने दिया आदेश