Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSSC Result: बीपीएसएससी ने जारी किया ASI PT का रिजल्‍ट, इतने अभ्‍यार्थी हुए सफल; इतने कर दिए डिस्क्वालीफाई

BPSSC बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने अवर निरीक्षक मद्य निषेध एवं निगरानी विभाग में पुलिस अवर निरीक्षक के नियुक्ति के लिए आयोजित संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया। परीक्षा इसी साल 28 जनवरी को हुई थी जिसमें 45 हजार पांच सौ 10 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इनमें एक हजार एक सौ 29 अभ्यर्थी सफल हुए हैं।

By Nalini Ranjan Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 08 Feb 2024 11:18 AM (IST)
Hero Image
बीपीएसएससी ने जारी किया एएसआई पीटी का परिणाम।

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने अवर निरीक्षक मद्य निषेध एवं निगरानी विभाग में पुलिस अवर निरीक्षक के नियुक्ति के लिए आयोजित संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया।

28 जनवरी को हुई थी परीक्षा

इसमें मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में अवर निरीक्षक मद्य निषेध के 63 एवं निगरानी विभाग के पुलिस निरीक्षक के एक पदों के लिए 28 जनवरी, 2024 को परीक्षा आयोजित हुई थी। इस परीक्षा में 45 हजार पांच सौ 10 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। परीक्षा में एक हजार एक सौ 29 अभ्यर्थी सफल हुए हैं।

ये घोषित किए गए अयोग्‍य

जबकि, इसमें कदाचार के आरोप में एक, गलत रोल नंबर के कारण 557, गलत उत्तर पुस्तिका के कारण 435, हिंदी में अनुच्छेद नहीं लिखने के कारण पांच एवं अंग्रेजी में अनुच्छेद नहीं लिखने के कारण 10, दोनों में नहीं लिखने के कारण 99 एवं उत्तर पत्रक पर हस्ताक्षर नहीं करने के कारण 22 अभ्यर्थियों को अयोग्य घोषित कर दिया गया। संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी मुख्य लिखित परीक्षा में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: बारह साल से शेर को बाघ बता रहा शिक्षा विभाग; बिहार में सरकारी स्‍कूलों के 10वीं की संस्कृत किताब में गड़बड़ घोटाला

यह भी पढ़ें: बिहार के इन दो शहरों में अब भीख मांगते नहीं दिखेंगे लोग, ले लिया गया बड़ा फैसला; सड़कों से उठाकर यहां लाए जाएंगे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर