Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSSC Bihar CGL Result 2023: BSSC ने जारी किया CGL 3 परीक्षा का रिजल्ट, 2464 अभ्यर्थियों ने लहराया परचम

BSSC Bihar CGL Result 2023 BSSC ने CGL-3 की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा में कुल 2464 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं। प्रमाण पत्रों की संवीक्षा (स्क्रूटनी) के लिए चयनित अभ्यर्थियों का रोल नंबर वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। बता दें कि इस परीक्षा में 11 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

By Jai Shankar BihariEdited By: Mohit TripathiUpdated: Wed, 27 Sep 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
BSSC Bihar CGL Result 2023: BSSC ने जारी किया CGL 3 परीक्षा का रिजल्ट।

जागरण संवाददाता, पटना: बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने तृतीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2022 (CGL-3) की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। तृतीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2022 की इस परीक्षा में कुल 2464 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं।

BSSC सचिव सुनिल कुमार ने बताया कि 2248 रिक्तियों के विरुद्ध आरक्षण कोटिवार दो हजार 2464 अभ्यर्थियों को संवीक्षा के लिए चयनित किया गया है। प्रमाण पत्रों की संवीक्षा (स्क्रूटनी) के लिए चयनित अभ्यर्थियों का रोल नंबर वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

प्रमाण पत्रों की संवीक्षा के लिए...

प्रमाण पत्रों की संवीक्षा के लिए जल्द ही विस्तृत कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। मुख्य परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई को दो पालियों में किया गया था। इसमें 11 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

इसके माध्यम से सचिवालय सहायक के 1360 अंकेक्षक, निबंधक सहयोग समिति के 256, योजना सहायक के 460, मलेरिया निरीक्षक के 125, अंकेक्षण निदेशालय के 370 आदि पदों पर नियुक्ति की जानी है।

Government Job बिहार में रोजगार की बहार, एक हफ्ते में निकली 1 लाख से ज्यादा वैकेंसी; बिंदुवार पढ़ें पूरी डिटेल

Bihar News: BPSC ने घोषित की इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा के आवेदन की डेट, जानें एग्जाम जुड़ी हर एक डीटेल

पेपर लीक होने से सुर्खियों में रही थी परीक्षा

प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन पिछले साल 23 दिसंबर को दो शिफ्टों और 24 दिसंबर को एक शिफ्ट में किया गया था।

23 दिसंबर को आयोजित पहली पाली की परीक्षा में पेपर लीक होने को लेकर यह परीक्षा काफी सुर्खियों में रही थी। पेपर लीक होने के कारण रद्द परीक्षा का आयोजन दोबारा पांच मार्च को किया गया था।

बता दें कि इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 2014 में प्रारंभ की गई थी। इसमें शामिल होने के लिए 10 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। प्रारंभिक परीक्षा में लगभग नौ लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर