Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News: बाढ़ में गरजा बुलडोजर, 3 मकान को किया गया ध्वस्त; 100 सालों से कब्जा रखा था परिवार

पटना के बाढ़ में बुलडोजर चलाकर तीन घरों को ध्वस्त किया गया है। बताया गया कि यह घर गैरमजरूआ जमीन पर बना हुआ था। घर खाली करा बुलडोजर कार्रवाई से पहले परिवारवालों को रहने के लिए प्राथमिक विद्यालय में तीन कमरे उपलब्ध करा दिए गए हैं। दरअसल प्रशासन की ओर से घर स्वेच्छा से खाली कराने को लेकर कई बार नोटिस दिया गया था।

By braj kishore singh Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 28 Jul 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
पूरा गांव में घर खाली कराकर चलाया गया बुलडोजर। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, बाढ़। पटना जिला स्थित बाढ़ के पूरा गांव में गैरमजरूआ जमीन पर बने घर को अंचलाधिकारी बाढ़ के नेतृत्व में बुलडोजर से तोड़ दिया गया।

घर के लोगों को कई बार स्वेच्छा से घर खाली करने का नोटिस दिया गया था, लेकिन जब नोटिस का अनुपालन नहीं किया गया, तब उसे पुलिस बल के सहयोग से आज खाली करा दिया गया।

वहीं, उस घर में रहने वाले परिवार जनों को रहने के लिए तत्काल प्राथमिक विद्यालय पूरा के तीन कमरे उपलब्ध करा दिए गए हैं।

क्या है पूरा मामला 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, वह परिवार लगभग 100 सालों से वहां पर घर बनाकर रह रहे थे। अंचलाधिकारी बाढ़ ने बताया कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया से बार-बार दबाव आ रहा था, क्योंकि मोकामा-बख्तियारपुर फोरलेन के रास्ते में इनका घर आ रहा था और फोरलेन का कार्य पूरा करने में बाधा उत्पन्न हो रही थी।

उन्होंने कहा कि इस बाबत उन्हें घर हटाने के लिए कई बार नोटिस भी दिया जा चुका था, लेकिन जब उन्होंने स्वेच्छा से घर को नहीं हटाया तब बुलडोजर चलाने का फैसला लिया गया।

3 घरों को बुलडोजर चला ध्वस्त किया गया- अंचलाधिकारी

अंचलाधिकारी ने बताया कि बाढ़ थाना प्रभारी प्रदीप कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल और पटना से मंगाए गए अर्धसैनिक बलों के सहयोग से आज कार्रवाई की गई। इस बाबत 3 घरों को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया तथा फोरलेन निर्माण हेतु पूर्व से आ रही इस बाधा को समाप्त कर दिया गया।

ये भी पढ़ें- 

PM Shri Yojana: बिहार के 17046 स्कूलों की बदल जाएगी तस्वीर, हाईटेक सुविधाओं के साथ होगी स्मार्ट पढ़ाई

Bihar News: जमुई और रोहतास में 6 हजार करोड़ का खनिज भंडार, ई-नीलामी की मिली मंजूरी, बिहार सरकार का बड़ा फैसला