Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cab Service in Bihar: बिहार के इन 13 शहरों में शुरू होगी कैब सेवा, यात्रा में होगी आसानी; पढ़ लीजिए पूरी लिस्ट यहां

Bihar News बिहार के 13 शहरों के लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल बिहार के 13 शहरों में कैब सेवा शुरू की जाएगी। परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए यह कदम उठाया गया है। लोगों को रात में आने-जाने में परेशानी होती थी। अब इस परेशानी का निदान हो जाएगा। साथ ही रोजगार भी बढ़ेगा।

By Sunil Raj Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 07 Jul 2024 06:43 PM (IST)
Hero Image
बिहार के 13 जिलों में शुरू होगी कैब सेवा (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Cab Service in Bihar: राजधानी पटना की तरह जल्द ही राज्य के अन्य प्रमुख शहरों में भी ओला, उबर और रैपिडो जैसी टैक्सी और बाइक सेवा प्रदाता कंपनियों की सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इसके लिए परिवहन विभाग ने संबंधित सभी एग्रीगेटर कंपनियों के प्रतिनिधियों को निदेश दिया है।

इन 13 शहरों में शुरू होगी कैब सेवा

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, गया, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सारण, मुंगेर, नालंदा, बेगुसराय, रोहतास, कटिहार और किशनगंज जिले में भी बाइक और टैक्सी सेवा शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

इस सुविधा के उपलब्ध होने पर उपयोगकर्ता कहीं भी किसी भी समय अपने मोबाइल के जरिये किराये पर टैक्सी की सुविधा ले सकते हैं।

पहले चरण में 13 जिलों तो दूसरे चरण में 25 जिलों में शुरू होगी सेवा

प्रथम चरण में इन 13 जिलों में बाइक और टैक्सी की सेवा शुरू की जाएगी। दूसरे चरण में कुल 25 जिलों में सेवा शुरू होगी।

परिवहन सचिव ने बीते दिन आइआइएम बोधगया में परिवहन कार्यालय गया के कार्यों की समीक्षा के दौरान इन सभी एग्रीगेटर प्रतिनिधियों को पुनः निर्देशित किया कि जल्द से जल्द टैक्सी सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

टैक्स कैब की सेवा शुरु करने के लिए परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में संबंधित जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी एवं टैक्सी कैब सेवा प्रदाता कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई।

परिवहन सचिव ने संबंधित जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि कैब में यूज़ होने वाले वाहनों का कैंप लगा कन्वर्जन कराएं एवं वाहनों का फिटनेस और परमिट दें।

रेंटल कार सेवा का भी होगा विस्तार 

रेंटल कार सेवा का भी विस्तार पटना के अलावा गया-बोधगया एवं अन्य जिलों में किया जाएगा। गया जिला राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों के लिए विशेष महत्ता रखता है। आनलाइन कार रेंटल सेवा से जुड़ी कम्पनी टैक्सी बुकिंग और कॉर्पोरेट कार रेंटल सेवाएं उपलब्ध कराती हैं। वर्तमान में इस तरह की सर्विस बिहार के राजधानी पटना में प्रदान की जा रही है।

ये भी पढ़ें

Anant Ambani Wedding: अनंत अंबानी की शादी में बिहार के दो नेताओं को मिला निमंत्रण, 12 जुलाई को होने वाला है विवाह

Mukesh Sahani: इधर लालू मीटिंग में थे व्यस्त उधर मुकेश सहनी ने कर दिया बड़ा एलान, कहा- हमारी लड़ाई अभी भी...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें