Move to Jagran APP

NEET UG Paper Leak Case में अहम सुराग की तलाश, CBI कर रही आरोपियों से गहन पूछताछ

NEET UG Paper Leak Case नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की जांच पूछताछ पर ही अटकी है। इस मामले में रविवार को सुराग की तलाश में डेढ़ दर्जन लोगों से पूछताछ की गई। हालांकि अहम तथ्य सामने नहीं आ पाया है। अब इस पेपर लीक के सबसे चर्चित चेहरे संजीव मुखिया और रॉकी से भी जांच एजेंसी ने भी टोह लेना शुरू कर दिया है।

By Sunil Raj Edited By: Shashank Shekhar Published: Sun, 30 Jun 2024 10:30 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 10:30 PM (IST)
NEET UG Paper Leak Case में CBI कर रही गहन पूछताछ। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। नीट यूजी पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ की कार्रवाई फिलहाल पूछताछ पर ही अटकी हुई है।

जेल में बंद करीब डेढ़ दर्जन आरोपियों से रविवार को भी जांच एजेंसी के अधिकारियों की पूछताछ का सिलसिला जारी रहा।

दूसरी ओर सीबीआइ ने अब पेपर लीक के सर्वाधिक चर्चित चेहरे संजीव मुखिया और राकी की टोह लेने का अभियान भी शुरू कर दिया है।

जांच एजेंसी पेपर लीक के इन दो आरोपियों को जल्द से अपनी गिरफ्त में लेकर पूछताछ के दायरे को आगे बढ़ाना चाहती है।

16 आरोपियों से सात घंटे चली पूछताछ

रविवार को जांच एजेंसी के अधिकारी एक बार फिर केंद्रीय कारा बेउर पहुंचे और यहां करीब सात घंटे तक पेपर लीक मामले के 16 आरोपियों से पूछताछ की। आरोपियों से मिले अलग-अलग जवाबों का मिलान भी जारी है।

दूसरी ओर हजारीबाग से गिरफ्तार किए गए ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल डा. एहसानुल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज अली, जमालुद्दीन को भी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है ।

जांच एजेंसी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को ही सीबीआइ ने रिमांड पर लिए गए सात आरोपियों से पहले अलग-अलग पूछताछ के बाद इन्हें आमने-सामने बिठाकर भी अपने सवाल दागे।

बताया जाता है कि आरोपियों के सामने एक कामन प्रश्न रखा गया गया कि नीट यूजी पेपर लीक का मास्टर माइंड कौन है? परीक्षा पेपर सबसे पहले कहां से लीक हुआ?

ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल की खंगाली जा रही कॉल डिटेल 

यह जानकारी भी मिली है कि जांच एजेंसी ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. हक के पिछले छह महीने की कॉल डिटेल खंगाल रही है।

बीते छह महीने में डॉ. हक की कब-कब और किससे क्या बात हुई है इसकी जड़ तक पहुंचने की कोशिश है। संदिग्ध नंबरों को चिह्नित भी किया जा रहा है।

जल्द ही संदिग्ध चिह्नित नंबरों की काल डिटेल भी खंगाली जा सकती है। सूत्र बताते हैं कि डा. एहसानुल हक के बैंक खाते, ज्वेलरी और अन्य संपत्ति खरीद को भी सूचीबद्ध किया गया है। जल्द ही इस मामले में भी उनसे पूछताछ की जा सकती है।

जांच एजेंसी नीट पेपर लीक मामले में अब तक गिरफ्त से बाहर चल रहे संजीव मुखिया और राकी की टोह लेने में भी जुट गई है। जांच एजेंसी ने अपने नेटवर्क के साथ ही अन्य लोगों से भी इन दो आरोपियों की जानकारी मांगी है।

कहा जा रहा है कि संजीव मुखिया और राकी की गिरफ्त में आने के बाद नीट यूजी पेपर लीक मामले में जांच एजेंसी को बड़ी लीड मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- 

Bihar News: अचानक पटना के बेउर जेल पहुंच गई CBI, एक-एक कर 16 आरोपियों से कर डाली पूछताछ; जानें क्या है पूरा मामला

NEET Paper Leak : 5 दिनों की CBI रिमांड में प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल और पत्रकार, राज उगलवाएगी जांच एजेंसी!


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.